नवगछिया में गला घोंटकर किसान की हत्या, लाठी-डंडे व धारदार हथियार से मारपीट भी की

नवगछिया में गला घोंटकर किसान की हत्या, लाठी-डंडे व धारदार हथियार से मारपीट भी की

नवगछिया. रंगरा ओपी थाना क्षेत्र अंतर्गत जहांगीरपुर बैसी पंचायत के साधोपुर गांव में आज देर रात को अपराधियों ने एक किसान को तौलिये से गला घोंटकर धारदार हथियार व लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मौत का घाट उतार दिया। मृतक की पहचान चुल्हो मंडल के पुत्र सुरो मंडल उर्फ सुरेश मंडल (60) के रूप में हुई है। वहीं घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मृतक सिरो मंडल साधोपुर गांव के पीछे रिंग बांध स्थित अपने बासा पर सोया हुआ था। देर रात चार-पांच की संख्या में आए अपराधियों ने बासा पर सो रहा किसान को उठाकर घिसटते हुए कुछ दूर लेजाकर गले में गमछे का फांसी लगा कर धारदार हथियार व लाठी-डंडे से पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि- जिस समय अपराधियों द्वारा सुरो मंडल को उठा कर ले जाया जा रहा था, वहां बासा पर सुरो के साथ गांव के ही दो अन्य लोग भी थे। जहां सुरो को ले जाने के विरोध करने पर दोनों ग्रामीणों व अपराधियों के बीच लड़ाई भी हुई। इसमें दोनों ग्रामीणों बचाव करने में चोटिल भी हो गये।

घटना का कारण जमीन विवाद बताया जा रहा है। ग्रामीणों की माने तो सुरो मंडल किसी जमींदार का करीब 20 बीघा जमीन की जुताई-बुआई वर्षों पहले से करते आ रहा था। इस जमीन पर वहां के कुछ अपराध प्रवृत्ति के लोग चढ़ा-उतरी कर जमींदार से उस जमीन को लिखवाना व कब्जा करना चाह रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही रंगरा पुलिस के साथ वरीय पुलिस पदाधिकारियों ने दल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है। कुछ लोगों को पुलिस अपनी गिरफ्त में लेकर पूछताछ भी कर रही है।

Find Us on Facebook

Trending News