बाप अपनी नाबालिग बेटी के साथ बनाना चाहता था शारीरिक संबंध, मां ने समाज सेवी संस्था से लगाई न्याय की गुहार

बाप अपनी नाबालिग बेटी के साथ बनाना चाहता था शारीरिक संबंध, मां ने समाज सेवी संस्था से लगाई न्याय की गुहार

Ranchi  : झारखंड से एक मानवता और बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते को शर्मसार कर देनी वाली घटना सामने आई है। जहां एक बाप द्वारा अपनी ही नाबालिग बेटी के साथ यौन संबंध स्थापित करने की कोशिश की गई है। इस मामले को लेकर शख्स की पत्नी और बच्ची की मां ने एक समाज सेवी संस्था से अपनी बच्ची को बचाने और न्याय देने की गुहार लगाई है। 

मामला रांची के नामकुम थाना क्षेत्र के तेतर बस्ती की है। जहां संगीता देवी नामक एक महिला ने अपने ही पति पर 11 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ यौन शोषण का आरोप लगाते हुए इंसाफ की गुहार लगाई है। महिला के मुताबिक उसका पति मारपीट तो करता ही था साथ ही प्रशासनिक महकमे में पैट की वजह से अब वह सारी हदे पार कर चुका है। 

संगीता देवी का कहना है कि उसका पति उसे तो प्रताड़ित करता ही है। अब वह हैवानियत की सारी हदों को पार करते हुए अपनी 11 वर्षीय बच्ची के साथ गलत काम करने की कोशिश कर रहा है। महिला की इस बात की पुष्टि उसके पड़ोसियों द्वारा भी की गई है। 

इधर महिला की आपबीती जानकर बचपन बचाओ आंदोलन समिति ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बच्ची को अपने संरक्षण में ले लिया है।  सीडब्ल्यूसी की तनुश्री ने बताया कि यह समाज के लिए एक अमानवीय घटना है, जिस पर हर कोई अचरज में पड़ सकता है।

उन्होंने बताया ऐसे कई मामले सामने आए हैं इस लिए हमें लगता है के बच्ची कि जान और भविष्य खतरे में है, इसलिए वह हमारे संरक्षण में है। 

इसके साथ ही उन्होंने पुलिस प्रशासन के समक्ष तमाम पहलुओं को रखने के बाद भी उदासीन कार्रवाई पर चिंता जाहिर करते हुए बोलीं की सीडब्ल्यूसी अपना काम कर रही है, प्रशासन अपना काम करें, क्योंकि यह मामला पॉक्सो केस से जुड़ा है इसलिए कोर्ट ही इस पर निर्णय लेगा...

वहीं बच्ची की मां से मिली जानकारी और न्यूज़ 4 नेशन की तफ्तीश के बाद पता चला के मामले में इतने पेच है कि यह मामला अब पुलिस के लिए भी गले की हड्डी बन चुकी है, क्योंकि प्रशासनिक अधिकारी इस मामले पर अपनी असहमति दिखाते हुए जांच की बात करते हैं और यह भी कहते हैं कि पुलिस किसी के दबाव में आकर कोई निर्णय नहीं ले सकती है। एक पिता अपने ही बच्चे के साथ ऐसी हरकत कैसे कर सकता है..

रांची से मो. मोइजुद्दीन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News