बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेटी की विदाई कराने गए पिता की ससुरालवालों ने की पीट-पीटकर हत्या, परिजनों ने दहेज़ के लिए 10 लाख रूपये मांगने का लगाया आरोप

बेटी की विदाई कराने गए पिता की ससुरालवालों ने की पीट-पीटकर हत्या, परिजनों ने दहेज़ के लिए 10 लाख रूपये मांगने का लगाया आरोप

BANKA : बांका जिला के अमरपुर थाना क्षेत्र के मकदुमा गांव में पुत्री की बिदागिरी कराने गये पिता को पुत्री के ससुराल वालों के द्वारा पीटकर मौत के घाट उतार देने का मामला सामने आया है। मृतक भागलपुर जिला के घोघा थाना क्षेत्र के कुलकुलिया गांव निवासी अशोक साह (55) वर्ष है। मामले को लेकर मृतक के पुत्र आशीष रंजन ने बताया कि तीन वर्ष पुर्व उनकी बहन पुष्पा कुमारी का विवाह अमरपुर थाना क्षेत्र के मकदुमा गांव निवासी शंभु मंडल का पुत्र आनंद मंडल के साथ हिन्दु रीति रिवाज के साथ संपन्न हुई थी।

कहा की बहन की खुशहाल जिंदगी गुजर बसर करने के लिए उनके पिता ने बहन के ससुराल वालों को नगदी, जेवरात व अन्य सामान उपहार स्वरूप दिया था। विवाह के पश्चात उनकी बहन ने एक बच्ची को जन्म दिया जो डेढ़ वर्ष की है। पुत्री के जन्म होने के बाद बहन के ससुराल वाले उनकी बहन को मायके से दस लाख रूपया लाने का दवाब बनाते हुए उनकी बहन को मारपीट तथा प्रताड़ित करने लगे। कई बार उनके पिता अपने बहन की ससुराल वालों को समझाते हुए शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन बहन के ससुराल वाले अपनी आदतों से बाज नहीं आये। 

आशीष रंजन ने बताया कि रविवार की सुबह वह अपने पिता अशोक साह तथा मां पार्वती देवी के साथ बहन के ससुराल मकदुमा गांव रक्षा बंधन पर्व को लेकर बहन की विदागरी कराने गया। लेकिन बहन की सास श्यामा देवी, ससुर शंभु मंडल , बहन का पति आनंद मंडल तथा ससुराल पक्ष के अन्य लोग उनलोगो को देखते ही गाली गलौच करते हुए दस लाख रूपये की मांग करने लगे। जब पिता ने अपनी गरीबी की दुहाई देते हुए पैसा देने में असमर्थता दिखाई तो बहन की सास श्यामा देवी अन्य लोगों की मदद से उनके पिता के साथ मारपीट करते हुए धक्का दे दिया। जिससे कि पिता जमीन पर गिरकर मुर्छित हो गए। 

आनन -फानन में पिता को उपचार के लिए बांका सदर अस्पताल लेकर गये। जहां डॉक्टरो ने पिता को देखते ही मृत घोषित कर दिया। पिता की मौत का सूचना मिलने पर परिजनो में कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी समेत अन्य परिजनो का रो -रोकर बुरा हाल देखा गया। मामले को लेकर मृतक के पुत्र ने बहन की सास, ससुर, पति, ननद, ननदोई समेत ससुराल पक्ष के अन्य लोगो को नामजद करते हुए साजिश के तहत पिता की हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए थाने में लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाया है। थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा ने बताया कि मृतक के पुत्र द्वारा दिये गये आवेदन पर कार्यवाही की जा रही है। फिलवक्त मृतक के शव को पुलिस अभिरक्षा में पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया गया है।

बांका से चंद्रशेखर भगत की रिपोर्ट

Suggested News