बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में शिक्षा विभाग की फाइलों का अब जल्द होगा निपटारा, के के पाठक ने इस बदलाव का किया फैसला...

बिहार में शिक्षा विभाग की फाइलों का अब जल्द होगा निपटारा, के के पाठक ने इस बदलाव का किया फैसला...

PATNA : शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक को जब से विभाग की कमान दी गयी है। उनके एक से बढ़कर एक फरमानों से शिक्षकों से लेकर कर्मियों के बीच हड़कंप मच जाता है। स्कूलों में पठन पाठन की व्यवस्था सुदृढ़ करने को लेकर के के पाठक की ओर से कई कदम उठाये गए हैं। 

यहाँ तक की वे खुद स्कूलों में जाकर इन व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। के के पाठक को लेकर एकतरफ जहां खौफ भी देखा जाता है तो दूसरी तरफ कई ऐसे बदलाव उन्होंने किए। जिसकी सराहना भी की जा रही है। अब एक और बड़ा बदलाव शिक्षा विभाग की ओर से किया जा रहा है। बताया जा रहा है की इस बदलाव की सहमती भी मिल चुकी है। 

दरअसल शिक्षा विभाग ने एक फैसला लिया है, जिससे विभाग के कामकाज करने में आसानी होगी। इसी कड़ी में विभाग ने राष्ट्रीय सूचना केंद्र यानी की एनआईसी की तर्ज पर खुद का एजेंसी गठन करने का निर्णय लिया है। जिससे विभाग की फाइलों का निपटारा तेजी से हो सकेगा। 

बताया जा रहा है की समीक्षा बैठक के दौरान पाया गया की शिक्षा विभाग की कई फाईलें एनआईसी में अटकी हैं। इसके बाद विभाग ने अपना पोर्टल बनाने का फैसला किया है। वहीँ विभागीय फाईलों को सुरक्षित रखने के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म तैयार किया जा रहा है। विभागीय अधिकारी इस काम में जुट गए हैं।    

Suggested News