बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फिल्म इंडस्ट्री को लगा एक और सदमा, सतीश कौशिक के बाद अब प्रदीप सरकार का निधन, मर्दानी और परिणिता जैसी फिल्में बनाई

फिल्म इंडस्ट्री को लगा एक और सदमा, सतीश कौशिक के बाद अब प्रदीप सरकार का निधन, मर्दानी और परिणिता जैसी फिल्में बनाई

MUMBAI : हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री अभी सतीश कौशिक के निधन के सदमे से उबर भी नहीं पाई थी कि एक बुरी खबर सामने आ गई है। प्रसिद्ध फिल्ममेकर प्रदीप सरकार का निधन हो गया है।

68 साल की उम्र में प्रदीप सरकार ने अंतिम सांस ली. 24 मार्च की सुबह 3.30 बजे उन्होंने इस दुनिया कोअलविदा कहा. खबरों के मुताबिक, वे डायलेसिस पर थे। उनका पोटेशियम लेवल बहुत तेजी से गिरा, जिसके बाद प्रदीप सरकार को देर रात अस्पताल ले जाया गया. मगर डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए। उनकी मौत के साथ फिल्म इंडस्ट्री ने एक टैलेंटेड फिल्ममेकरखो दिया।

परिणिता और मर्दानी जैसी फिल्मों का किया निर्देशन

वैसे तो उन्होंने कई सुपरहिट और कमाल की फिल्में बनाई थीं. मगर सैफ अली खान और विद्या बालन स्टारर परिणीता सबसे ज्यादा पसंद की गई. बतौर फिल्म डायरेक्टर परिणीता उनकी पहली मूवी थी. ये फिल्म आज भी मूवी लवर्स की फेवरेट है. इस मूवी ने विद्या बालन को स्टार बनाया. परिणीता फिल्म को नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसके अलावा उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ एकलव्य भी बनाई थी। वहीं यशराज के लिए उन्होंने लफंगे परिंदे, लागा चुनरी में दाग, मर्दानी जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था। प्रदीप सरकार के डायरेक्शन में बनी आखिरी हिंदी फिल्म हेलीकॉप्टर ईला थी. इसमें काजोल ने लीड रोल प्ले किया था।

वेब सीरीज में उन्होंने दिव्यांका त्रिपाठी और राजीव खंडेलवाल की कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला, फोरबिडन लव, अरेंज्ड मैरिज बनाई थी। उनकी आखिरी सीरीज दुरंगा रही।

नीतू चंद्रा ने सबसे पहले की पुष्टि
 एक्ट्रेस नीतू चंद्रा ने डायरेक्टर के निधन की खबर कोकंफर्म किया है. उन्होंने ट्वीट कर ये दुखद खबर बताई. एक्ट्रेस ने लिखा- हमारे प्यारे डायरेक्टर दादा अब नहीं रहे. मैंने अपना करियर उनके साथ शुरू किया था. उनका टैलेंट गजब का था. उनकी फिल्में लार्जरदेन लाइफ होती थीं. उन्हें बहुत याद किया जाएगा

अजय देवगन ने भी किया ट्विट

एक्टर अजय देवगन ने भी डायरेक्टर के निधन पर शोक जताया है. अजय ने प्रदीप सरकार को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी और उनके परिवार के लिए संवेदनाएं व्यक्त कीं. डायरेक्टर के निधन से सेलेब्स शॉक्ड हैं. मनोज बाजपेयी, हंसल मेहता ने उनकी आत्मा को शांति मिलने की दुआ की है

Suggested News