बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनावी माहौल में भी नहीं थमी गोलीबारी : ईंट भट्ठा की जमीन लीज और गंगा बालू के अवैध खनन को लेकर ताबड़तोड़ हुई फायरिंग, एक दर्जन खोखा बरामद, बना रण क्षेत्र

चुनावी माहौल में भी नहीं थमी गोलीबारी : ईंट भट्ठा की जमीन लीज और गंगा बालू के अवैध खनन को लेकर ताबड़तोड़ हुई फायरिंग, एक दर्जन खोखा बरामद, बना रण क्षेत्र

PATNA : पटना के मनेर इलाके में सोन और गंगा बालू की अवैध कटाई रुकने का नाम नही ले रहा। सोमवार की शाम मनेर के लोदीपुर के पास राजा ईंट भट्ठे पर जमीन लीज और गंगा नदी के अवैध तरीके से बालू की कटाई को लेकर उत्पन्न विवाद में जमीन मालिक व भट्ठेदार के लोगों के बीच जमकर मारपीट हुई।मारपीट के दौरान ताबड़तोड़ गोलीबारी की घटना हुई। जिसमें से लगभग एक दर्जन राउंड के गोली के खोखा को पुलिस ने बरामद किया है। इस घटना को लेकर गंगा नदी के किनारे ईंट भठ्ठा पर भगदड़ मची रही। गोलीबारी को लोदीपुर में तनाव बना रहा। 

बताया जाता है कि लोदीपुर स्थित राजा ईंट भट्ठा की जमीन के लीज और गंगा नदी के बालू के अवैध कटाई को लेकर जमीन मालिक व भट्ठेदार से विवाद चल रहा है। इससे पूर्व भी इस विवाद में भट्ठेदार और जमीन मालिकों जे बीच भिड़ंत व गोलीबारी भी हुई थी। हालांकि पुलिस की ओर से उस वक्त भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण सोमवार के शाम पुनः भट्ठा मालिक एवं जमीन मालिकों के बीच मारपीट व ताबड़तोड़ गोलीबारी हुई। 

जमीन मालिकों का कहना था कि भट्ठेदार निर्माण के लिए मिट्टी निकासी की बात हुई थी। उसका भी रकम नहीं दिया गया था और बगैर लीज की रकम दिए ही अवैध रूप से गंगा बालू काटने के बाद उठाव कराकर हाईवे से बेचा जा रहा था। इसका विरोध किया गया। जिसके बाद दिनों पक्ष के बीच जमकर मारपीट और ताबड़तोड़ गोलीबारी हुई। जिसे गंगा नदी के किनारे घण्टो रण क्षेत्र बना रहा।  इधर मनेर थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत ने बताया कि जमीन भट्ठा के मालिक एवं भट्ठा में लीज पर जमीन देने वालों के बीच लीज को लेकर विवाद हुआ। जिसमें जमीन की लीज देने वालों ने फैलेंद्र राय ने राजा ईट भट्ठा के मालिक रामाशंकर यादव से मारपीट कर जख्मी कर दिया। 

वहीं फ़लेंद्र राय एवं उनके पुत्र अमित कुमार की ओर से एक दर्जन राउंड गोलीबारी की गई है। घटनास्थल से राजा ईट भट्ठा के ऑफिस के सामने से वादी ने पिस्तौल का खोखा प्रस्तुत किया है। इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है। शांति व्यवस्था के लिए वहां पुलिस टीम को रखा गया है। जबकि जमीन वालों का आरोप है कि भट्ठेदार के ही लोगों ने अवैध तरीके गंगा नदी के बालू कटिंग करते थे। जब विरोध किया गया तो उनलोगों ने मारपीट व गोलीबारी भी की। घटना में तीन लोग जख्मी बताए जाते हैं। इधर घटना के बाद 'पैरवीकारों' की भीड़  थाने में भी दिखाई दी।

NEWS REPORT - SUMIT SINGH

Suggested News