रोहतास के तुतला भवानी वाटर फॉल में अचानक बढ़ा पानी का प्रवाह, तेज धारा में फंसे आधा दर्जन लोग

रोहतास के तुतला भवानी वाटर फॉल में अचानक बढ़ा पानी का प्रवाह, तेज धारा में फंसे आधा दर्जन लोग

SASARAM : रोहतास जिले के तुतला भवानी वाटर फाल में बारिश के बाद शनिवार शाम को अचानक पानी का प्रवाह बढ़ गया। जिससे तुतला भवानी के सरोवर में स्नान कर रहे आधा दर्जन लोग फंस गए। कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम एवं तुतला भवानी कमिटी के लोगों ने उनका रेस्क्यू किया। रस्सी बांध के करीब एक घंटे से अधिक रेस्क्यू अभियान चलाया गया, जिसके बाद फंसे सबको बारी-बारी से बाहर निकाला गया।


बताते चलें की क्षेत्र में दोपहर बाद से बारिश शुरू हो गई थी। जिससे शाम में अचानक तुतला भवानी वाटर फॉल ने रौद्र रूप धारण कर लिया और अचानक जल प्रवाह बहुत तेज और ज्यादा हो गया। बताया जा रहा है की उस समय भी कुछ लोग वाटर फाल के नीचे नहा रहे थे। किनारे के लोग तो निकल गए, लेकिन बीच में जो लोग थे, वह फंस गए। पानी के तेज प्रवाह में वो किसी तरह पेड़ या चट्टान पकड़ कर खुद को बहने से बचा रहे थे। 

लोगों के वाटर फाल में फंसने की बात सुनते ही मौके पर वन विभाग की टीम और पूजा कमिटी के लोग जुट गए। रस्सी मंगाया गया और रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया गया। एक तरह तुतला भवानी के हैंगिंग ब्रिज में रस्सी को बांधा गया और दूसरी तरफ एक पेड़ में बांधा गया। फिर फंसे सभी लोग बारी-बारी से रस्सी को पकड़कर कर वाटर फाल से बाहर आए। 

इस बीच पुल पर भारी संख्या में लोग जमा थे, वे सभी लगातार उत्साहवर्घन कर रहे थे। मां तुतला भवानी के जयघोष के बीच लोग एक-एक कर बाहर आते गए। तेज बहाव में किनारे खड़े लोग उन्हें तत्काल सहारा देकर बाहर खींच ले रहे थे। जब आपरेशन पूरा हुआ तो सबने राहत की सांस ली। पूजा कमिटी के वरूण कुमार ने बताया कि वर्षा के दौरान वाटर फाल में पानी बढ़ने से औरंगाबाद से आए 6 लोग पानी के तेज प्रवाह में फंस गए थे। जिन्हें वन विभाग के जवानों की सहायता से बाहर निकाला गया।

सासाराम से रंजन की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News