बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कार को खिलौना की तरह सिर पर उठाने वाले सांढ को वन विभाग नहीं कर सका काबू, अब दूबारा शुरू होगा ऑपरेशन

कार को खिलौना की तरह सिर पर उठाने वाले सांढ को वन विभाग नहीं कर सका काबू, अब दूबारा शुरू होगा ऑपरेशन

HAJIPUR : शहर में उपद्रव मचाने वाले सांड को काबू करने में पशुपालन और वन विभाग के पसीने छूट गये है। पशुपालन और वन विभाग की संयुक्त टीम को 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद भी उसे काबू करने में सफलता नहीं मिली। बताया जा रहा है कि सांड को बेहोश करने के लिए जो इंजेक्शन दिया गया था, उसका असर बहुत देर बाद हुआ। कहा जा रहा है कि जिस इंजेक्शन से जानवर 15 मिनट में बेहोश हो जाते हैं, उसका असर इस सांड में एक घंटे में हुआ। जिसकी वजह से सांड को रेस्क्यू नहीं किया जा सका। जिसके बाद अब एकबार फिर से उसे पकड़ने की कोशिश की जायेगी। 
 
 बताया जा रहा है कि इंजेक्शन देने के बाद सांड पूरी टीम को एक घंटे तक पूरे इलाके में दौड़ाता रहा। वहीं बेहोशी के दौरान कई बार कोशिश की गई, लेकिन सांड को पिकअप वन में लोड नहीं किया जा सका। इसी दौरान सांड को बीच में ही होश आ गया। जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई।
 
 रेस्क्यू टीम के मुताबिक, बगैर जेसीबी मशीन सांड को पकड़ पाना मुश्किल है। रेस्क्यू दल का कहना है कि इसे दोबारा पकड़ने का फिर से प्रयास किया जाएगा। 

गौरतलब है कि  यह वही सांड है जो स्टेशन चौक के पास पिछले दिनों एक कार को खिलौने की तरह उठाकर पटक दिया था। उपद्रवी सांड ने बाद में एक ऑटो को भी पलटकर छतिग्रस्त कर दिया था, जिससे इलाके में दहशत का माहौल कायम है। लोगो की शिकायत के बाद अब प्रशासन सांड को पकड़ उसे कहीं दूर ले जाकर छोड़ने की कोशिश में जुटा है। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News