राष्ट्रपति चुनाव के लिए पाला बदलने का खेल शुरू : सपा, बसपा को छोड़ भाजपा में शामिल हुए यह विधायक, इलेक्शन में होगा फायदा

राष्ट्रपति चुनाव के लिए पाला बदलने का खेल शुरू : सपा, बसपा को छोड़ भाजपा में शामिल हुए यह विधायक, इलेक्शन में होगा फायदा

DESK : राष्ट्रपति चुनाव में अब लगभग एक माह का समय शेष है। ऐसे में पक्ष-विपक्ष के सभी दलों में पर्याप्त वोट जुटाने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। हालांकि माना जा रहा है कि भाजपा समर्थित की जीत पक्की है। लेकिन इसके बाद भी पार्टी की तरफ से  कोई कमी नहीं रखी जा रही है। इसी कड़ी में बीते मंगलवार को मप्र में सपा, बसपा और एक निर्दलीय विधायक ने पाला बदलते हुए भाजपा का दामन थाम लिया। राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी में लगी विपक्षी पार्टियों के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है।

सीएम शिवराज सिंह भी रहे मौजूद 

जिन तीन विधायकों ने भाजपा का दामन थामा है, उनमें सपा विधायक राजेश शुक्ला, बसपा विधायक संजीव कुशवाहा और निर्दलीय विधायक राणा विक्रम सिंह शामिल हैं। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने तीनों विधायकों को प्रदेश कार्यालय में बीजेपी की सदस्यता दिलवाई। वहीं इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे। तीनों विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से एनडीए को राष्ट्रपति चुनाव में 262 वोटों का फायदा होगा।

राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं और उसके पहले दल-बदल का खेल शुरू हो गया है। एनडीए के पास अभी करीब 48 फीसदी वोट हैं और अभी 2 फीसदी वोटों की व्यवस्था एनडीए को और करनी है। बीजेपी ने राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी द्वारा समर्थित उम्मीदवार को जिताने की जिम्मेदारी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपी है। वहीं चुनाव से पहले बीजेपी ने मध्य प्रदेश में दूसरे दलों के विधायकों को बीजेपी में शामिल करवाया है।


तीनों  एमएलए का किया स्वागत

तीनों विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया। शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा, “आज बीजेपी में आज सम्मिलित हुए विधायक श्री संजीव कुशवाहा जी, विधायक श्री राजेश शुक्ला जी और विधायक श्री राणा विक्रम सिंह जी का भारतीय जनता पार्टी परिवार में हृदय से स्वागत करता हूं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री जेपी नड्डा जी के मार्गदर्शन और प्रदेश अध्यक्ष श्री वीडी शर्मा जी के नेतृत्व में हम जनता की सेवा के लिए अधिकतम कार्य करेंगे। हम सब प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण के पुनीत कार्य में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

सशक्त और ताकतवर जनप्रतिनिधि हैं तीनों विधायक

वहीं प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने तीनों विधायकों के शामिल होने पर कहा, “हमें गर्व है कि आज बीजेपी परिवार में तीन ऐसे सशक्त और ताकतवर जनप्रतिनिधि सम्मिलित हुए हैं, जो अपने क्षेत्र के विकास और समाज के कल्याण के लिए लगातार सक्रिय रहते हैं। पूर्ण विश्वास है कि तीनों विधायक गणों के भाजपा परिवार में सम्मिलित होने से बिजावर, भिंड व सुसनेर विधानसभा विकास पथ पर और तेज़ गति से आगे बढ़ेगा।”


Find Us on Facebook

Trending News