फ्री टीकाकरण के नाम पर स्वास्थ्य विभाग में चल रहा है वसूली का खेल, दूसरे राज्यों से आनेवाले लोगों पर है धंधेबाजों की नजर

फ्री टीकाकरण के नाम पर स्वास्थ्य विभाग में चल रहा है वसूली का खेल, दूसरे राज्यों से आनेवाले लोगों पर है धंधेबाजों की नजर

KATIHAR : कटिहार में कोविड टीका करण को लेकर अब वसूली का एक मामला सामने आया है, स्वास्थ्य विभाग के इन वसूली भाइयों ने कटिहार जिला के सुदूर प्रखंड अमदावाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहे टीका केंद्र में टीका देने के नाम पर लोगों से सौ- सौ रुपया वसूल रहे हैं। जिसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। वहीं इस वायरल वीडियों को जिले के डीएम ने गंभीरता से लिया है और पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

सीमा पर होने के कारण बंगाल से आते है लोग

वायरल वीडियो में जिस अमदाबाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का जिक्र किया गया है। बताया जा रहा है कि वह बिहार बंगाल की सीमा के नजदीक है,जिसके कारण बंगाल के लोग भी वहां इलाज करवाने के लिए आते रहते हैं। जिसका फायदा स्वास्थ्य कर्मियों ने उठाया। वसूली के खेल पर हल्ला न मचे इसलिए वसूली भाइयों ने बड़े ही शातिरआने तरीके से पड़ोसी राज्य बंगाल से टीका लेने आने वाले लोगों को निशाना बनाना शुरू कर दिया और जत्थे में आ रहे इन लोगों से एकमुश्त रकम वसूलने लगे। कर्मियों को उम्मीद थी कि दूसरे राज्य के होने के कारण इन पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा। लेकिन तब शुरू हो गई, जब बंगाल से टीका लेने आए लोगों में से एक व्यक्ति ने  कैमरे पर अपना बयान दर्ज करवा दिया, जिसमें पैसे लेने की बात उसने कही। इसी बयान के आधार पर जिलाधिकारी ने मनिहारी अनुमंडल के एसडीओ को पूरे मामले पर 24 घंटे में जांच कर जांच रिपोर्ट देने की आदेश दिया है।

 बताते चलें पड़ोसी राज्य बंगाल में अब तक कोविड टीकाकरण व्यवस्थित नहीं हो पाने के कारण हर दिन कटिहार जिला के बंगाल बॉर्डर से सटे बड़ी संख्या में लोग टीका लेने कटिहार आते हैं फिलहाल इन लोगों से भी टीका करण ने नाम पर वसूली का ये बात पूरी तरह गैरकानूनी है।


Find Us on Facebook

Trending News