बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

परिवार से बिछड़कर भटक रही थी किशोरी, पुलिस ने पता खोजकर 24 घंटे में घर पहुंचाया, लोग कर रहे तारीफ

परिवार से बिछड़कर भटक रही थी किशोरी, पुलिस ने पता खोजकर 24 घंटे में घर पहुंचाया, लोग कर रहे तारीफ

ARWAL :-  अब अरवल जिले के कुर्था पुलिस की खूब तारीफ हो रही है वजह है 15 साल की भटकी बच्ची जो रविवार को कुर्था डीह के पास इधर उधर भटक रही थी इसी बीच स्थानीय लोगों ने उससे पूछताछ की तो नाम पता ठीक से नहीं बता रही थी। इसके बाद लोगों ने डायल 112 को फ़ोन किया तो डायल 112 ने भी उसका नाम पता जानने की कोशिश की लेकिन वह अपना नाम पता गड़बड़ बता रही थी और विक्षिप्त की तरह बर्ताव कर रही थी तो उसे डायल 112 की पुलिस कुर्था थाने को सौंप दी।

 इसके बाद थानाध्यक्ष उमाशंकर सिंह ने उसे बैठाकर पूछने की कोशिश की लेकिन वह सही से नहीं बोल पा रही थी आखिरकार समझाने बुझाने पर वह अपना नाम गुड़िया कुमारी पिता सतेन्द्र चौधरी,माता का नाम झुमनी देवी पता सिंगोड़ी बता रही थी थानाध्यक्ष ने साईबर सेनानी ग्रुप के जरिए सब जगह मैसेज भेजवाया कि 15 साल का बच्ची थाने में है और भटक गई है और इधर कुर्था पुलिस की टीम भी बच्ची के द्वारा बताये गए गांव में सिंगोड़ी थाना से संपर्क कर उस गांव में पता लगाया लेकिन पता नहीं चल पाया। 

हालांकि इस दौरान महिला पुलिसकर्मीयों के साथ बच्ची इतना घुल मिल गई थी कि वह महिला पुलिसकर्मियों के साथ दीदी दीदी कहकर पुकारते हुए रहने की जिद करने लगी। वहीं महिला पुलिसकर्मी भी उसे प्यार दुलार देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही थी और उस बच्ची को अपने मेस में खाना खिलाई वहीं थानाध्यक्ष ने मां बाप के साथ रहने के लिए समझाया तब जाकर बच्ची शांत हुई। 

इसके बाद सोमवार को बच्ची को साथ बैठाते हुए संध्या में परिक्ष्यमान पुलिस अवर निरीक्षक रिंकू कुमारी एवं पुलिस अवर निरीक्षक अनवर अली एवं महिला सिपाहियों के साथ उसके बताये हुए जगह पर लेकर गए जाने के क्रम में महिला पुलिसकर्मियों ने उसके साथ सेल्फी भी खिंचवाई जिसमें सभी खुश दिखाई दे रही थी।

 हालांकि काफी खोजबीन करने के बाद उसका पता चिकसी गांव के पास मीणा कुढ़ा पाया गया तो उसके घर जाकर परिजनों को सौंप दिया और बच्ची को अच्छे तरह से देखभाल करने की सलाह दी। इस मौके पर माँ ने बताई की बच्ची से आस खो दी थी और दिमागी असंतुलन के चलते नदी में कूद गई होगी ऐसी आशंका व्यक्त कर रही थी लेकिन ईश्वर से लगातार विनती कर रही थी कि किसी तरह बच्ची घर आ जाए इस मौके पर खोई बच्ची के माता पिता ने कुर्था पुलिस को धन्यवाद दिया।

Suggested News