बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विवादों में घिरे 'मंत्री' के मुद्दे पर मुंह खोलने को तैयार नहीं 'सरकार' ! विस में कई दफे उठा मुद्दा, लास्ट में CM नीतीश ने अपने खास मंत्री से पूछा....

विवादों में घिरे 'मंत्री' के मुद्दे पर मुंह खोलने को तैयार नहीं 'सरकार' ! विस में कई दफे उठा मुद्दा, लास्ट में CM नीतीश ने अपने खास मंत्री से पूछा....

PATNA: नीतीश सरकार में राजद कोटे से आईटी मंत्री इसराईल मंसूरी विवादों के घेरे में हैं. कांटी में एक युवक की हत्या में संलिप्तता बताकर विपक्ष ने बड़ा मुद्दा बना लिया है. इसपर बिहार विधानसभा में आज दिन भर गर्माहट रही. बजट सत्र में आज फिर से मंत्री के मुद्दे पर सदन में भारी हंगामा हुआ। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जवाब मांग रहे थे, वहीं इस मसले पर सरकार मुंह खोलने को तैयार नहीं थी. 

विधानसभा में मंत्री पर महाभारत 

बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल की शुरूआत जैसे ही हुई, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने मंत्री इसराईल मंसूरी पर लगे हत्या के आरोप पर सवाल खड़े किए। विजय सिन्हा ने कहा कि पिछले महीने कांटी में युवक की हत्या हुई थी. उस मामले में परिजनों ने मंत्री को संलिप्त बताया था, पर पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया. हमलोगों ने जब सदन में सवाल उठाया तो मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया था. साथ हीं उन्होंने कागजात की मांग की थी. नीतीश कुमार ने सदन को आश्वस्त किया था कि वे इस मामले की जांच करायेंगे. कई दिन बीत गए आखिर जांच का क्या हुआ ? मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदन में जानकारी दें. 

CM नीतीश ने अपने खास मंत्री से पूछा....

प्रश्नकाल के दौरान मंत्री इसराईल मंसूरी के मुद्दे पर  विपक्ष थोड़ी देर के लिए वाकआउट किया. फिर आकर वेल में धरने पर बैठ गया. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा भी वेल में जाकर धरने पर बैठे रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री सदन में मौजूद नहीं थे. भोजनावकाश के बाद जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई, विपक्ष भी कार्यवाही में शामिल हुआ.बजट पर सरकार का जब उत्तर हो रहा था तो फिर से नेता प्रतिपक्ष ने इस मुद्दे को उठाया. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विस में मौजूद थे. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अब तो मुख्यमंत्री सदन में हैं. इन्होंने ही मंत्री पर लगे गंभीर आरोपों पर संज्ञान लिया था. तब इन्होंने सदन में जानकारी दी थी कि मामले की जांच करायेंगे. आखिर जांच में क्या हुआ....सदन को अवगत कराएं. नेता प्रतिपक्ष ने जैसे ही मंत्री का मामला उठाया, अध्यक्ष आगे बढ़ गए। नेता प्रतिपक्ष ने जब यह मामला उठाया तो नीतीश कुमार बगल में बैठे मंत्री विजय चौधरी से कुछ पूछे. इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री ने उन्हें इस बारे में जानकारी दी. अध्यक्ष ने जब नेता प्रतिपक्ष को बोलने से रोका तब संपूर्ण विपक्ष वाकआउट कर गया. 

Suggested News