बिहटा एयरपोर्ट के लिए सरकार ने जमीन केंद्र को उपलब्ध कराई, अब निर्माण कराना उनकी जिम्मेदारी

बिहटा एयरपोर्ट के लिए सरकार ने जमीन केंद्र को उपलब्ध कराई, अब निर्माण कराना उनकी जिम्मेदारी

PATNA : बिहार में एयरपोर्ट विस्तार के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सरकार से जमीन उपलब्ध कराने की मांग की है। जिसको लेकर अब बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने बड़ी जानकारी देते हुए कहा है कि केंद्र ने जिन जगहों के लिए जमीन की मांग की थी, वह उन्हें उपलब्ध कराई गई थी।

बिहटा हवाई अड्डा निर्माण पर मंत्री संजय झा का ने बड़ी जानकारी देते हुए कहा कि  एयरपोर्ट निर्माण के लिए नागरिक उड्डयन विभाग से जितनी जमीन की मांग की गई थी उसे पूरा कर दिया गया है। बिहार सरकार ने जमीन अधिग्रहण कर केंद्र सरकार को सौंप दिया है।अब आगे एयरपोर्ट निर्माण कराना नागरिक उड्डयन मंत्रालय की जिम्मेवारी है।

वही संजय झा ने कहा कि दरभंगा में एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण के लिए राशि कैबिनेट से स्वीकृति कर दरभंगा जिला प्रशासन के पास जमा करा दिया गया हैजमीन अधिग्रहण इस लिए नही हो रहा था कि वह डिफेंस का एयरपोर्ट है। पहले 31 एकड़ जमीन मांगी गई बाद में 76 जमीन की माँग की गई। इसके लिए प्रपोजल जल्द ही कैबिनेट में आएगा। पूर्णिया एयरपोर्ट पर काम जल्द शुरू हो इसके लिए बिहार सरकार लगातार पहल कर रही है।

बता दें कि नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बिहार सरकार को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने आनेवाले समय में बिहार में अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने के लिए एयरपोर्ट विस्तार की जरुरत बताई थी। इस दिशा में पटना में 49.5 एकड़, पूर्णिया में 50 एकड़, रक्सौल में 121 एकड़, मुजफ्फरपुर में 475 एकड़ और दरभंगा में 78 एकड़ जमीन की मांग की थी। 

Find Us on Facebook

Trending News