सरकार ने दो अंचलाधिकारियों को किया सस्पेंड, अगस्त से अबतक 16 CO हो चुके हैं निलंबित

सरकार ने दो अंचलाधिकारियों को किया सस्पेंड, अगस्त से अबतक 16 CO हो चुके हैं निलंबित

पटना. बिहार सरकार ने दो अंचलाधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। गोपालगंज के फुलवरिया के अंचल अधिकारी श्याम सुंदर राय और बरौली अंचल अधिकारी कृष्णाकांत चौबे को निलंबित किया गया है। अगस्त से अब तक 16 अचल अधिकारियों को सस्पेंड किया जा चुका है।

गोपालगंज के निरीक्षण के लिए गठित विभागीय जांच दल द्वारा 15 अक्टूबर 2022 को स्थलीय निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण के दौरान फुलवरिया अंचलाधिकारी श्याम सुन्दर राय के विरूद्ध दाखिल-खारिज को पूर्व में अस्वीकृति करने और बाद में पुनः उसी वादों को पूर्व के दस्तावेजों के आधार पर स्वीकृति देने, परिमार्जन संबंधी मामले को आवेदक को बगैर सूचना दिये ही अस्वीकृत करने, ऑनलाइन जमाबंदी सुधार के मामले को लंबित रखने का आरोप पाया गया। गंभीर आरोपों के लिए अनुशासनिक प्राधिकार द्वारा फुलवरिया अंचलाधिकारी को निलम्बित किया गया है।

वहीं बरौली अंचल अधिकारी कृष्णकांत चौबे पर विभागीय नियमों के विरूद्ध अंचल कार्यालय में अनाधिकृत कर्मी से कार्य कराये जाने का आरोप है। अंचल अधिकारी के द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा में पाया गया कि इनकी कार्यशैली एवं क्रियाकलाप संतोषजनक नहीं है। इन गंभीर आरोपों के लिए इन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News