बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

थम नहीं रहा जहरीली शराब का कहर : नालंदा के बाद अब इस जिले में हुई छह लोगों की मौत, तीन ने गंवाई अपनी आंखों की रोशनी

थम नहीं रहा जहरीली शराब का कहर : नालंदा के बाद अब इस जिले में हुई छह लोगों की मौत, तीन ने गंवाई अपनी आंखों की रोशनी

CHHAPRA : बिहार में शराबबंदी के बाद भी इसके सेवन से होनेवाली मौतों का सिलसिला रुकता हुआ नजर नहीं आ रहा है। बीते सप्ताह नालंदा के सोहसराय में 13 लोगों की शराब से मौत के मामले में अब तक सरकार की किरकिरी कम भी नहीं हुई थी, कि एक बार फिर से ऐसी ही घटना हो गई है। अंतर इतना है कि इस बार मामला नालंदा की जगह सारण जिले से जुड़ा है। जहां अमनौर और मकेर थाना क्षेत्रों में जहरीली शराब पीने से अब तक छह लोगों की जान चली गई है। वहीं तीन लोगों की आंख की रोशनी जाने की बात सामने आयी है।

 इस बात का खुलासा दो मरने वालों के परिजन और एक अस्पताल में भर्ती व्यक्ति ने किया है। मकेर में दो लोगों की मौत शराब पीने के दिन ही हुई थी। एक की मौत मकेर में हुई थी और दूसरा सीवान जिला अपने घर जाने के बाद मरा है। अगले दिन दो अमनौर और दो मकेर में अलग-अलग समय में दम तोड़ दी। इसमें अमनौर के मरने वाले दोनों के परिजन ने कहा है कि उनके मरने व्यक्ति शराब पीकर घर आये थे अचानक खून की उल्टी होने लगी और अस्पताल ले जाते दम तोड़ दिये। 


इनके साथ हुई घटना

शराब के सेवन से मरने वालों में अमनौर के नरसिंह भान पुर गांव के 1.राम नाथ राय 55 वर्ष,परमानन्द छपरा गांव के 2. कृष्णा महतो उर्फ टूना महतो 45 वर्ष,बसंतपुर बंगला गांव के 3. ईशा मिया 52 वर्ष,वहीं परमानन्द छपरा गांव के पलटन महतो की आखों की रोशनी गायब है। इनका उपचार मुजफ्फरपुर में कराया जा रहा है। वहीं मकेर प्रखण्ड के मृतक नवगाढा गांव निवासी भरत राय 55 वर्ष,नंदन कैतुका, गांव के 55 वर्षीय बृजबिहारी राय, जनता बाजार पर शत्रुध्न महतो के आरा मशीन पर काम करने वाला कारीगर सिवान निवासी अनिल मिस्त्री, शामिल है।

निजी अस्पताल में चल रहा है इलाज

शराब पीने से मालिक महतो के पुत्र पलटन महतो के आखों की रोशनी गायब है। जिनका उपचार मुज्जफरपुर निजी अस्पताल में कराया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि गांव में एक धंधेबाज से सौ रुपया के दो पॉलीथिन शराब लिया। हम और एक दोस्त दोनों ने शराब पिया, जिसके कुछ देर बाद बेचैनी होने लगी। घर जाते ही गिर पड़ा। बताया गया कि करीब एक दर्जन लोग विषाक्त शराब के सेवन किये है। इसमें छह की मौत हो चुकी है।

प्रशासन का दबाव

बताया गया कि कुछ मृतक के परिजनों ने दबाव में आकर बयान बदल दिए। शव को दफना दिया है। उन्होंने बताया कि गांव के आस-पास शराब बिकती है। वहीं से शराब पीकर आये सिर में तेज दर्द होने लगा। । उपचार के लिए कुछ सोच ही रही थी इतने में वे दम तोड़ दिए।

जहां शराब बिक रही थी, वहां सब फरार

शराब की बिक्री अमनौर और मकेर के बॉर्डर एरिया जनता बाजार में एक झोपड़ी के समीप खंडहर में की जा रही थी। जहां से सभी शराब का सेवन किये थे। वहां पर अब सुनसान है। सभी फरार है। बिल्डिंग में कोई नहीं है। मकेर और अमनौर के निवासी जिनकी जाने गई। अनुसंधान कर रहे मढ़ौरा डीएसपी इन्द्रजीत बैठा ने कहा कि घटना से प्रतीत हो रहा है कि मामला जहरीली शराब पीने से जुड़ा है। सबूत भी जुटाए जा रहे है। अनुसंधान अभी जारी है।

Suggested News