बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में पुलिस का आमनवीय चेहरा आया सामने, जमीनी विवाद की शिकायत करने गए युवक को बेरहमी से पीटा, DIG ने आरोपी पुलिसकर्मी को किया निलंबित...

मुंगेर में पुलिस का आमनवीय चेहरा आया सामने, जमीनी विवाद की शिकायत करने गए युवक को बेरहमी से पीटा, DIG ने आरोपी पुलिसकर्मी को किया निलंबित...

MUNGER: मुंगेर में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। बताया जा रहा कि जमीनी विवाद की शिकायत करने गए व्यक्ति को पुलिस ने बेरहमी से पीटा है। वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए एसपी ने उक्त पुलिसकर्मी की सस्पेंड कर दिया है।  

दरअसल, मुंगेर एसपी के द्वारा लगातार कर्तव्य पालन नहीं करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया जा रहा है। एक बार फिर एसपी के अनुशंसा पर मुंगेर डीआईजी ने धरहरा थानाध्यक्ष अभय चंद्रा को निलंबित कर दिया। जानकारी अनुसार पीड़ित राकेश तारापर थाना क्षेत्र के धोबई गांव के रहने वाला है। उसने एसपी कार्यालय में आवेदन देकर बताया था कि वह अपनी सास के श्राद्ध में धराहरा थाना क्षेत्र के गोबिंदपुर गांव में आया हुआ था। और अपनी बुजुर्ग दादी सास के साथ जमीन विवाद के एक मामले में शिकायत करने धरहरा थाने गया था।

जहां पुलिसकर्मी उसकी दादी सास के साथ बदतमीजी कर रहे थे, उसकी गलती बस इतनी थी कि उसने ऐसा करने से पुलिस वालों को रोका था।जिसके बाद पुलिस ने उस पर शराब पीने का आरोप लगाकर बुधवार देर रात तक हिरासत में लेकर पीटा। रात करीब 12 बजे मुंह से खून आने पर उसे अस्पताल ले जाया गया। गुरुवार को उसे कोर्ट में पेशी के लिए पुलिस ले गई। कोर्ट परिसर में घायल युवक बेहोश हो गया। उसे फिर अस्पताल ले जाया गया और कोर्ट में पेशी कराई गई। जहां उसे जमानत मिल गई और वह घर चला गया।

पीड़ित के शरीर पर कई जगहों पर चोट के निशान हैं। जिसके बाद मुंगेर एसपी जगुनाथ रेड्डी ने धराहरा थानाध्यक्ष अभय कांत चंद्रा को निलबिंत करने हेतु डीआईजी को अनुशंसा भेजा। इस मामले में कार्रवाई करते हुए डीआईजी संजय कुमार ने उसे निलंबित कर दिया। साथ ही घटनाक्रम में संलिप्त धरहरा थाना के अन्य पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी की संलिप्ता के बिन्दु पर जांच हेतु अंचल पुलिस निरीक्षक, जमालपुर अंचल, मुंगेर को निर्देशित किया गया है। जांच प्रतिवेदन प्राप्ति उपरांत अन्य के विरूद्ध अग्रतर अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी।

Suggested News