बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ससुरालवालों ने कहा था - आपकी बेटी घर छोड़कर भाग गई, 12 दिन बाद नदी से बरामद किया गया विवाहिता का शव

ससुरालवालों ने कहा था - आपकी बेटी घर छोड़कर भाग गई, 12 दिन बाद नदी से बरामद किया गया विवाहिता का शव

GOPALGANJ : जिले के विश्वंभरपुर थाना क्षेत्र के  विशंभरपुर गांव में लापता एक नवविवाहिता का शव गंडक नदी से 12 दिन बाद जादोपुर  थाना क्षेत्र भगवानपुर गांव के पास गंडक नदी बरामद  हुआ है। वही बरामद शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतका की पहचान यूपी के कुशीनगर जिला के तरेया सुजान थाना क्षेत्र के वाघाचौर गांव निवासी ब्रह्मा सिंह की बेटी और विश्वंभरपुर थाना क्षेत्र के विश्वभरपुर गांव निवासी स्व वलिस्टर प्रसाद के बेटा मिंटू प्रसाद की पत्नी ज्योति के रूप में की गई।

दरअसल इस संदर्भ में बताया जाता है कि यूपी के कुशीनगर जिला के तरेया सुजान थाना क्षेत्र के वाघाचौर गांव निवासी ब्रह्मा सिंह ने अपनी बेटी ज्योति की शादी हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार  बीते छह जून को विश्वंभरपुर थाना क्षेत्र के विश्वंभरपुर स्व वलिस्टर प्रसाद के बेटा मिंटू प्रसाद के साथ किया था। मृतका के पिता ने पति समेत ससुराल के लोगो पर आरोप लगाया है कि शादी के बाद  ससुराल के लोगों ने दहेज में बाइक की डिमांड कर रहे थे। बाइक की मांग पूरी नहीं होने पर महिला का के  पति समेत ससुराल पक्ष ने दबाव डालकर प्रताड़ित किया जाने लगा। जिसका विरोध करने पर बीते 10 दिसंबर को महिला की हत्या कर ससुराल वालो ने गंडक नदी में डाल दिया। इसके पूर्व मृतका ने अपने मायके वाले को ससुराल पक्ष द्वारा किए गए प्रताड़ना के बारे में जानकारी दी थी।  

दूसरे दिन वह घर से गायब हो गई। जब ससुराल पक्ष के लोगो से पूछताछ की तो उन लोगों द्वारा बताया गया कि वह कही भाग गई है। मृतका के पिता ने बताया की दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसकी हत्या की गई। जिसको लेकर  11 दिसंबर को थाने पर आकर ज्योति देवी के पिता ने लिखित आवेदन देकर जानकारी दी थी। घटना की जांच करने पुलिस पहुंची तो ससुराल से सभी अभियुक्त फरार मिले। पुलिस ने एसडीआरएफ की मदद से गंडक नदी में सर्च अभियान चलाया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल सका।  वहीं पुलिस को गंडक नदी के पास से चप्पल और शॉल बरामद किया था।

Suggested News