बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विशेष विमान से वतन वापसी करेगी भारतीय टीम, 'चैंपियंस वर्ल्ड कप 24' नाम के फ्लाइट से इस दिन पहुंचेंगे घर

विशेष विमान से वतन वापसी करेगी भारतीय टीम, 'चैंपियंस वर्ल्ड कप 24' नाम के फ्लाइट से इस दिन पहुंचेंगे घर

DESK: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद अब तक वतन वापसी नहीं कर सकी है। भारतीय टीम के फैंस भारतीय क्रिकेटरों के परिजन बेसब्री से उनके लौटने का इंतजार कर रहे हैं। दरअसल, भारतीय खिलाड़ी टीम20 वर्ल्ड कप की ट्राफी को अपने नाम करने के बाद बारबाडोस में चक्रवाती तूफान आने की वजह से वहीं फंस गए हैं।  बारबाडोस में चक्रवाती तूफन आने की वजह से लॉकडाउन लगा था। जिसके चलते एयरपोर्ट से लेकर सबकुछ बंद होने की वजह से टीम इंडिया रवाना नहीं हो सकी। वहीं अब विशेष विमान से भारतीय टीम को वापस लाना जा रहा है। 

बारबाडोस में आए चक्रवाती तूफान के बाद वहां की पीएम ने अपने बयान में 2 जुलाई को ये जानकारी दी थी कि एयरपोर्ट का परिचालन अगले 6 से 12 घंटों में शुरु कराया जा सकता है। वहीं अब कई रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया बारबाडोस के स्थानीय समयानुसार 3 जुलाई को वहां पर देर रात 1 बजे रवाना हो सकती है, जिसके बाद टीम गुरुवार 4 जुलाई को भारत पहुंच जाएगी।

बीसीसीआई सेक्रेट्री जय शाह जो फाइनल मुकाबला देखने के लिए वहां पर पहुंचे थे वह भी टीम इंडिया के साथ ही वापस आएंगे जिसमें खिलाड़ियों के अलावा सपोर्ट स्टाफ के सदस्य भी शामिल हैं। वहीं भारतीय मीडिया से गए लोगों को भी इस फ्लाइट से सीधे दिल्ली वापस लेकर आया जा रहा है।

भारतीय खिलाड़ी मौजूदा समय में बारबाडोस में स्थित हैं। उन्हें जो फ्लाइट भारत लेकर आने वाली है। वह फिलहाल न्यू जर्सी स्थित न्युवार्क शहर में मौजूद है। न्युवार्क से बारबाडोस पहुंचने में करीब 5:30 घंटे लगते हैं। यहां से यह फ्लाइट खिलाड़ियों को लेकर आज रात में उड़ान भर सकती है। भारतीय टीम को विशेष विमान से वापस लाया जाएगा जिसका नाम 'चैंपियंस वर्ल्ड कप 24' रखा गया है।

मालूम हो कि, रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने 29 जून को बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल, ब्रिजटाउन के मैदान पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम को 7 रनों से मात दी। वहीं इसी के साथ टीम इंडिया ने 11 सालों से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को भी खत्म करने में कामयाबी हासिल की।

Suggested News