पटना में दो हॉस्पिटल संचालक के अपहरण का खुलासा, छपरा जेल में रची गयी थी साजिश, महिला समेत चार गिरफ्तार

पटना में दो हॉस्पिटल संचालक के अपहरण का खुलासा, छपरा जेल में रची गयी थी साजिश, महिला समेत चार गिरफ्तार

पटना. पुलिस ने कंकड़बाग थाना क्षेत्र से दो हॉस्पिटल संचालक के अपहरण का खुलासा कर दिया है। पुलिस मामले में महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। हॉस्पिटल संचालक के अपहरण की साजिश छपरा जेल में रची गयी थी। इस गिरोह के दो गुट बगूसराय और कोलकाता में भी अंजाम देने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने इसका खुलासा कर दिया।

मामले को लेकर पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि अपहरण की पूरी साजिश छपरा जेल से रची गई थी। हत्याकांड में जेल में बंद अपराधी ने पूरी साजिश रची है। अपराधियों ने फिरौती के लिए दस लाख रुपये की मांग की थी। इसमें से 9 लाख 50 हजार रुपये दिए गए थे। रुपये लेने के बाद अपराधी ने दोनों हॉस्पिटल संचाल की हत्या करने वाले थे।

बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ता और अपहृत दोनों की पहचान पहले से थी। इस मामले में ऋतू कुमारी फिरौती की रकम बैंक में जमा करने के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गयी। इसकी निशानदेही पर पुलिस ने तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक संदपी औझा है, जो तीन अन्य हत्या मामले में आरोपी है।

अपहरणकर्ता एक प्रोफेशनल गिरोह का है। पटना में कांड को अंजाम देने के बाद इनका अगला निशाना बेगूसराय में एक बड़े ज्वेलरी की दुकान और कोलकाता में मुथूट फाइनेंस था। अपहरण कांड के बाद अपहरणकर्ता का एक गुट बेगूसराय जाने वाला था और दूसरा ग्रुप कोलकाता जाने वाला था। वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए अपराधियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया।


Find Us on Facebook

Trending News