बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विपक्ष को एकजुट करने के मुहीम पर नेता प्रतिपक्ष ने कसा तंज, कहा भ्रष्टाचारियों को एक जगह जमा करने की हो रही कोशिश

विपक्ष को एकजुट करने के मुहीम पर नेता प्रतिपक्ष ने कसा तंज, कहा भ्रष्टाचारियों को एक जगह जमा करने की हो रही कोशिश

BEGUSARAI : अपने एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत बेगूसराय पहुंचे बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजय सिन्हा ने कई सवालों को लेकर बिहार सरकार पर को घेरा है। एक तरफ विजय सिन्हा ने जहां नीतीश कुमार के द्वारा विपक्षी एकता के लिए की जा रही यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा कि नीतीश कुमार के द्वारा विपक्षी एकता की बात कहकर तमाम भ्रष्टाचारियों को एक जगह जमा करने का प्रयास किया जा रहा है। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पूर्व में ही घोषणा की गई है कि भारत को भ्रष्टाचार मुक्त देश बनाया जाएगा और अबैध तरीके से कमाई गई अकूत संपत्ति को छिपाने के लिए ही यह सारा षड्यंत्र रचा जा रहा है। 

वहीं उन्होंने आनंद मोहन की रिहाई के लिए जेल नियमावली में संशोधन पर बात करते हुए कहा कि अगर सरकार को लगता है कि उसके द्वारा गलती हुई है तो सरकार को क्षमा मांगनी चाहिए। साथ ही साथ उन्होंने शिक्षक नियमावली में संशोधन पर बात करते हुए कहा कि आज चाचा भतीजे की सरकार शिक्षा विरोधी सरकार है और पूर्व की तरह यह सरकार बिहार को जंगलराज में धकेलने की कोशिश कर रही है। आज बिहार की शिक्षा व्यवस्था बिल्कुल ही चौपट हो रही है और शिक्षक अभ्यार्थी आंदोलन करने को विवश हैं। 

वही जातीय जनगणना पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना से कुछ होने जाने वाला नहीं है। एक तरफ जहां विकास कार्यों को अवरुद्ध किया जा रहा है तो वही छात्रों एवं शिक्षकों के भविष्य से भी खिलवाड़ किया जा रहा है। आज विद्यालय में शिक्षकों की कमी है और छात्र पढ़ाई के लिए इधर-उधर जाने को विवश हैं । 

साथ ही साथ उन्होंने सरकार की शराबबंदी नीति पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि विपक्ष में रहते हुए उन्होंने शराबबंदी नीति पर शुरू में ही सवाल खड़े किए थे और आज सरकार के द्वारा शराब बंदी कानून अवैध कमाई का जरिया बनता जा रहा है और देखा जाए तो गोपालगंज हो या समस्तीपुर या फिर चाहे बेगूसराय सरकार में सम्मिलित लोग ही शराबबंदी कानून को विफल करने की कोशिश में लगे हुए हैं एवं अवैध तरीके से शराब का निर्माण एवं भंडारण तथा बिक्री कर रहे हैं। कुल मिलाकर नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने बिहार सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कई सवाल खड़े किए हैं ।

बेगूसराय से अजय शास्त्री की रिपोर्ट

Suggested News