चिराग गुट के नेता 'पोस्टर' लगाने में ही दिखा रहे ताकत, एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़, स्व. रामविलास पासवान की 'बरसी' पर आयोजित है श्रद्धांजलि सभा

 चिराग गुट के नेता 'पोस्टर' लगाने में ही दिखा रहे ताकत, एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़, स्व. रामविलास पासवान की 'बरसी' पर आयोजित है श्रद्धांजलि सभा

PATNA: बिहार में राजनीतिक दल के नेता बैनर-पोस्टर लगाने में अपनी पूरी ताकत दिखाते हैं। अभी हाल ही में पटना के लोगों ने देखा कि जेडीयू के दो बड़े नेताओं के स्वागत में पोस्टर लगाने को लेकर किस स्तर की प्रतियोगिता थी। एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में पूरी राजधानी को बैनर-पोस्टर से पाट दिया गया था। फिर केंद्रीय मंत्री बनकर पहली दफे पटना आये लोजपा पारस गुट के पशुपति कुमार पारस के लिए भी जबरदस्त बैनर-पोस्टर लगाये गए थे। अब चिराग पासवान गुट के नेता और समर्थक भी स्व. रामविलास पासवान की बरसी पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर पटना को पाटने में जुटे हैं। शायद चिराग गुट के नेताओं को लगता है कि पटना को पोस्टर से पाटना ही रामविलास पासवान की सच्ची श्रद्धांजलि होगी। लिहाजा लोजपा के कुछ नेता राजधानी में पोस्टर लगाने को लेकर पूरी ताकत झोंक दिया है। बताया जाता है कि लोजपा नेता पोस्टर लगाकर अपने सुप्रीमो चिराग पासवान को खुश करने व नजदीक आने की कोशिश में लगे हैं. 

स्व. पासवान की बरसी पर पटना में कार्यक्रम

बता दें, रामविलास पासवान का निधन 8 अक्टूबर 2021 को हुआ था. चिराग पासवान ने अपने पिता स्व. रामविलास पासवान के निधन के बाद वार्षिक श्राद्ध पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया है। वैसे रामविलास पासवान के निधन के साल भर पूरा होने से एक महीने पहले 12 सितंबर को ही वार्षिक श्राद्ध का आयोजन किया गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री व लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान की बरसी पर पटना के श्रीकृष्णापुरी स्थित आवास पर चिराग पासवान ने कार्यक्रम रखा है। बरसी पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए चिराग ने लालू-तेजस्वी समेत बीजेपी-जेडीयू नेताओं को भी आमंत्रित किय़ा है। चिराग सीएम नीतीश को आमंत्रित करने के लिए समय मांगा था लेकिन समय नहीं मिला। 

पटना में पोस्टर लगाने को लेकर लोजपा नेताओं में प्रतियोगिता

इधर, रामविलास पासवान की बरसी पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर लोजपा के करीब 2 दर्जन नेताओं के पोस्टर पटना में दिख रहे हैं। इनमें से करीब एक दर्जन ऐसे नेता हैं जो चिराग पासवान के इर्द-गिर्द दिखते हैं। पटना की सड़कों पर जिनका पोस्टर दिख रहा उनमें से कई संगठन में पदधारक,प्रवक्ता व पूर्व प्रत्याशी हैं। जानकारों का कहना है कि बैनर-पोस्टर लगाकर चिराग गुट के नेता सुप्रीमो के समक्ष अपनी ताकत का अहसास कराना चाहते हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News