प्रेमी को परिजनों ने बनाया बंधक तो प्रेमिका पहुंची थाने, पुलिस ने मुक्त कराकर थाने में कराई शादी

प्रेमी को परिजनों ने बनाया बंधक तो प्रेमिका पहुंची थाने, पुलिस ने मुक्त कराकर थाने में कराई शादी

GAYA : जिले में आज एक प्रेमी युगल की महिला थाने में शादी कराई गयी है। बताया जा रहा है की प्रेमी युगल के बीच पिछले दो सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बीच प्रेमिका से मिलते हुए प्रेमी को परिजनों ने पकड़कर बंधक बना लिया। इसके बाद प्रेमिका ने महिला थाना में जाकर न्याय की गुहार लगाई। जिसके बाद महिला थाना प्रभारी रवि रंजना कुमारी की पहल पर प्रेमी को बंधक से मुक्त कराकर थाना में प्रेमी युगल की शादी कराई गई। प्रेमिका गया जिले के चेरकी थाना क्षेत्र की रहने वाली तनुजा कुमारी है। जबकि प्रेमी अरवल जिले के कुर्ता का निवासी कौशल कुमार है। घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है की प्रेमी युगल 2 वर्षों से एक दूसरे से  प्यार करते थे। दोनों के बीच प्यार का फरमान ऐसा चढ़ा कि प्रेमी प्रेमिका के घर चुपके से मिलने जाता था। इसी दौरान प्रेमिका के घर में ही प्रेमी को पकड़े जाने पर बंधक बना लिया गया। लेकिन प्रेमिका ने तो साथ जीने मरने की कसमें खाई थी। वादे को पूरा करने के लिए उसने महिला थाना में न्याय की गुहार लगाई। तब जाकर प्रेमी युगल एक दूजे हो गए। प्रेमी युगल की शादी गया के महिला थाना की गई। 

इस संबंध में महिला थाना प्रभारी रवि रंजना कुमारी ने बताया कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बीच घर वाले आ गए। जब लड़का लड़की के घर पर मिलने गया था। उन्होंने बताया की लड़का डर के मारे दीवार कूद कर भाग गया और लड़की उसी बात पर डटी रही कि मैं उससे प्यार करती हूं और उसी से शादी करूंगी। लेकिन लड़की के परिवार वाले जब लड़का के घर गए तो परिजन शादी से साफ इनकार कर गए। 

इसके बाद लड़की महिला थाना आई। जिसके बाद लड़का से पूछा गया तो उसने बताया की मैं शादी करना चाहता हूं। लेकिन परिवार वालों से डरता हूं। किसी तरह से लड़के के परिवार वाले भी शादी करने के लिए राजी हो गए। फिर दोनों के खुशी से विष्णुपद मंदिर में शादी करा दी गई। शादी समारोह में लड़का और लड़की दोनों के परिजनों उपस्थित थे।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News