प्रेमी युगल ने सड़क पर किया हाइ वोल्टेज ड्रामा, प्रेमिका ने कहा-अभी करनी होगी शादी, भीड़ ने देखा तमाशा, कहा – अभी ले लो सात फेरे

प्रेमी युगल ने सड़क पर किया हाइ वोल्टेज ड्रामा, प्रेमिका ने कहा-अभी करनी होगी शादी, भीड़ ने देखा तमाशा, कहा – अभी ले लो सात फेरे

AURANGABAD : औरंगाबाद शहर में महाकाल मंदिर के पास मंगलवार को प्रेमी युगल ने सड़क पर ही हाई वोल्टेज ड्रामा किया। प्रेमिका महाकाल मंदिर में ही तत्काल शादी रचाने पर अड़ गई। कहा कि सबकुछ तो तुम्हे सौंप चुकी हूं। अब सबकुछ तुम्हीं हो, शादी नहीं करोगे तो आत्महत्या कर लूंगी। इस पर प्रेमी ने लाख समझाया कि कुछ दिन में शादी कर लेंगे लेकिन वह मानने को तैयार नही हुई। यह सब देख मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। भीड़ इतनी बढ़ गयी कि धक्का-मुक्की होने लगी। 

लोगों ने कहा – अभी कर लो शादी

भीड़ में शामिल लोग भी प्रेमी पर वहीं मंदिर में शादी करने का दबाव बनाने लगे। भीड़ के दबाव से बचने के लिए प्रेमी को कोई उपाय नही सुझा तो वह प्रेमिका को समझा-बुझा कर शांत कराने के लिए उसका हाथ थामकर महाकाल मंदिर में ही घुस गया। इसके बाद प्रेमी युगल खासकर प्रेमी को भीड़ का कोपभाजन बनने से बचाने के लिए मंदिर के पुजारी ने मंदिर के गेट को अंदर से बंद कर दिया और भीड़ मंदिर के बाहर ग्रिल से अंदर का तमाशा देखने लगे। इस बीच मंदिर के पुजारी दोनो के हाथों में माला देने लगे कि प्रेमिका जिद कर ही रही है तो अभी शादी कर ही लो। इस दौरान प्रेमी प्रेमिका को समझाता रहा कि विधिवत शादी कर लुंगा। आखिरकार प्रेमिका मान गई। प्रेमिका के मानते ही प्रेमी ने उसका हाथ पकड़ा। मंदिर के बाहर लगी भीड़ को चीरता हुआ बाहर निकला और प्रेमिका का हाथ थामे मौके से नौ दो ग्यारह हो गया। 


पति से हो चुका है तलाक

भीड़ से बचकर निकलने के बाद प्रेमिका  ने बताया कि वह अम्बा की निवासी है। उसके माता-पिता की बचपन में ही मौत हो गई थी। अम्बा में उसकी ननिहाल है। नाना-नानी ने ही उसे पाला और शादी भी कराई लेकिन पति से नही पटने पर उसने तलाक ले लिया। बाद में एक साल पहले कुटुम्बा प्रखंड के देशपुर गांव का युवक आलोक कुमार उसके संपर्क में आया। आलोक ने उसके समक्ष शादी करने का प्रस्ताव रखा। इस पर उसने कहा कि मैं तुम्हारे लायक नही हूं। मैं शादीशुदा हूं। मेरा कोई बाल-बच्चा नही है और पति से तलाक हो चुका है। यह सब जानने के बाद आलोक ने कहा कि मैं तुम्हे दिल से प्यार करता हूं। मुझे तुम्हारे बीते हुए दिनों से कोई मतलब है। मुझे तुम्हारे वर्तमान से मतलब है और वर्तमान में तुमसे प्यार करता हूं और तुम्ही से शादी करुंगा। उसकी इन बातों प्रभावित होकर उसने आलोक के प्यार को स्वीकार कर लिया। हमदोनों प्रेम करने लगे। पिछले एक साल से हमारा अफेयर चल रहा है और हम तन मन से एक हो चुके थे। 

इस बीच अचानक से प्रेमी शादी से इंकार कर गया। इंकार के बाद इसकी उसने औरंगाबाद आकर महिला हेल्पलाइन में शिकायत की। शिकायत के बाद आज दोनों को हेल्पलाइन में बुलाया गया था। हेल्प्लाइन की अधिकारी ने प्रेमी के साथ उसके शारीरिक समर्पण का वीडियो आदि देखने के बाद प्रेमी को कहा कि प्रेमिका से शादी कर लो अन्यथा कानूनी पचड़े में फंस जाओगे। 

महिला हेल्पलाइन भी पहुंचे थे दोनों

इस सलाह के साथ हेल्पलाइन की अधिकारी ने दोनों को बातचीत कर नतीजे तक पहुंचने और अगली तारीख पर महिला हेल्पलाइन में आकर अपना निर्णय बताने को कहा। इसके बाद दोनो इसी मुद्दे पर बातचीत करते हुए महिला हेल्पलाइन से बाहर निकले। बातचीत में प्रेमी फिर शादी करने से मुकरने लगा, जिससे वह आवेश में आ गई और वही पर पास के महाकाल मंदिर में ही तत्काल शादी करने के लिए अड़ गई। इसे लेकर ही भीड़ जुट गई और हंगामा हो गया है। अभी प्रेमी ने शादी करने का भरोसा तो दे दिया है लेकिन यदि फिर मुकरा तो वह उसे कानून के सहारे शादी कर के ही दम लेगी। 

साजिश के तहत प्रेमजाल में फंसाया

वहीं प्रेमी आलोक ने कहा कि संतोषी ने उसे साजिश के तहत प्रेमजाल में फंसा लिया। वह उसके झांसे में आ गया। झांसे में आकर उसके साथ उसने जो कुछ भी किया, उसकी मर्जी से किया। अब वह शादी करने को कह रही है। अब उसे कोई उपाय नही सुझ रहा है। वह शादी का विचार बना रहा है। वह जल्दीबाजी में शादी नही करेगा बल्कि परिवारवालो को मनाकर विधिवत शादी करेगा। अपने प्यार की पूरी कहानी बताने के बाद प्रेमी युगल साथ-साथ ही अम्बा के लिए रवाना हो गये। 

Find Us on Facebook

Trending News