सीआरपीएफ के शहीद जवान राजीव शर्मा का पार्थिव शरीर पहुंचा वैशाली, लोगों ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

VAISHALI : सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल राजीव शर्मा का पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक गाँव रसूलपुर पंहुचा. पार्थिव शरीर के गाँव पहुँचते ही पूरा इलाका गमगीन हो गया. शहीद के परिजनों बीच कोहराम मच गया. यही नहीं शहीद राजीव शर्मा का पार्थिव शरीर राष्ट्रीय तिरंगा झंडा में लिपटा हुआ जैसे ही गांव में प्रवेश किया. वैसे ही भारी संख्या में जुटे लोगों ने फूल बरसा कर शहीद को श्रद्धांजलि दी. 

अंतिम यात्रा के दौरान करीब 5 किलोमीटर लंबी कतारें लगी थी. जहां लोगों ने शहीद राजीव शर्मा के पार्थिव शरीर पर फूल बरसाए और राजीव शर्मा अमर रहे के नारे लगातार गूंजते रहे. बाद में पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद राजीव शर्मा को अंतिम विदाई दी गई. इस दौरान उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस मौके पर सीआरपीएफ के आईजी राजकुमार, डीआईजी संजीव राव के अलावे वैशाली डीएम उदिता सिंह, एसपी गौरव मंगला, सदर एसडीपीओ राघव दयाल समेत बड़ी संख्या में पुलिस के जवान बल उपस्थित थे. 


शहीद राजीव शर्मा के निजी जमीन पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. शहीद जवान के पुत्र आयुष ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. वहीं इस दौरान सीआरपीएफ और जिला प्रशासन की ओर से पुष्प अर्पित कर शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी गई. हालांकि  इस दौरान प्रशासन की ओर से लॉक डाउन पालन कराने की पूरी कोशिश की गई. लेकिन लोगों की इतनी हुजूम  जमा हो गई की लॉक डाउन नियमों का अनुपालन नहीं हो सका और लोगों की भारी भीड़ इकट्ठी हो गयी. बताते चलें कि 2 दिन पहले जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के साथ हुए मुठभेड़ में 3 जवान शहीद हुए थे. जिसमें वैशाली के रहने वाले राजीव शर्मा भी शामिल थे. 

सीआरपीएफ के आईजी राजकुमार ने शहीद राजीव शर्मा के शहीद होने पर दुख जताया. वहीं उन्होंने कहा कि दुश्मनों से लोहा लेते हुए 3 जवान शहीद हुए. जिसमें राजीव शर्मा भी शहीद हो गए. उन्होंने कहा कि सरकार और विभाग की ओर से पीड़ित परिजनों को हर संभव मदद की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से परिजनों को मुआवजा राशि देने के साथ बच्चों की पढ़ाई और उनकी नौकरी सुनिश्चित की जाएगी. 

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News