बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हिंसा में नहीं, अवैध संबंधों के कारण हुई थी हत्या, हल्द्वानी में मारे गए बिहारी युवक को लेकर सामने आ गई असलीयत

हिंसा में नहीं, अवैध संबंधों के कारण हुई थी हत्या, हल्द्वानी में मारे गए बिहारी युवक को लेकर सामने आ गई असलीयत

DESK : उत्तराखंड के हल्द्वानी में बीते दिनों हुए हिंसा में बिहार के भोजपुर जिले के युवक प्रकाश कुमार की मौत हो गई थी। तब कहा जा रहा था कि हिंसा में फंसने के कारण उसे अपनी जान गंवानी पड़ी थी। अब इस पूरे मामले में नया मोड़ आ गया है। बताया जा रहा है कि प्रकाश की हत्या की गई थी। उस पर एक हवलदार की पत्नी से अवैध संबंध और फिर ब्लैकमैल करने का आरोप लगा है। प्रकाश का शव उत्तराखंड के हल्द्वानी आंवला चौकी गेट के पास मिला था।

इस मामले में गोली मारनेवाले हवलदार ने खुद पूरी सच्चाई बताई है। चोरगलिया थाने में तैनात कांस्टेबल बीरेंद्र सिंह ने बताया कि पत्नी से अवैध संबंध होने पर प्रकाश कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या की थी। इस दौरान सिपाही का उसकी पत्नी व साले समेत पांच लोगों ने साथ दिया। हैरानी यह है कि हत्यारोपितों ने बनभूलपुरा बवाल मामले में मौत दिखाने के लिए घटना को गौला नदी के समीप आंवला चौकी गेट के पास अंजाम दिया।

मामले में एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि नौ फरवरी को आंवला चौकी गेट के पास बिहार के जिला भोजपुर सिन्हा के छैनेगांव निवासी 25 वर्षीय प्रकाश कुमार सिंह उर्फ अविराज पुत्र श्याम देव सिंह का शव मिला था। प्रारंभिक जांच में युवक की हत्या की बात सामने आई। बनभूलपुरा थाने में अज्ञात के विरुद्ध हत्या की धारा में प्राथमिकी की गई। एसओजी ने सर्विलांस की मदद ली और विवेचक ने मोबाइल की जांच की।

इस तरह आया था कांस्टेबल की पत्नी के संपर्क में

अनुसंधान में सामने आया कि प्रकाश कुमार सिंह कुछ साल पहले सितारंगज में काम कर चुका था। इसी बीच उसकी दोस्ती सूरज कुमार से हो गई थी। सूरज के जरिए प्रकाश की दोस्ती कांस्टेबल बीरेंद्र के साले किच्छा निवासी प्रेम सिंह से हुई और घर आना-जाना शुरू हो गया। तब से प्रकाश का संपर्क कांस्टेबल की पत्नी से भी हुआ। प्रकाश ने सिपाही की पत्नी के साथ अवैध संबंध बन गए।

अश्लील वीडियो बनाकर कर रहा था ब्लैकमेल

इस दौरान उसने वीडियो भी बनाई और ब्लैकमेल करने लगा। सिपाही की पत्नी से वह हजारों रुपये ले चुका था। ब्लैकमेलिंग से तंग आकर पत्नी ने यह बात बीरेंद्र को बताई। इसके बाद कांस्टेबल ने पत्नी, साले प्रेम सिंह व शक्तिफार्म निवासी सूरज बाईन व इंदिरानगर बनभूलपुरा निवासी नईम खान के साथ मिलकर प्रकाश की हत्या की साजिश रची। आठ फरवरी को उसे हल्द्वानी में आंवला चौकी गेट के पास बुलाया। सिपाही ने उसे गोली मार दी। 

दंगा से जोड़ी पूरी घटना

इस घटना को बनभूलपुरा दंगा से जोड़ने का प्रयास किया। मुख्य हत्यारोपित कांस्टेबल बीरेंद्र सिंह चोरगलिया थाने में तैनात है और ग्राम आलावृद्धि, खटीमा का रहने वाला है। पुलिस ने हत्या व साक्ष्य छिपाने की धारा में प्राथमिकी दर्ज चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। कांस्टेबल को विभाग ने निलंबित भी कर दिया है और उसकी पत्नी फरार है।

अवैध पिस्टल से मारी गोली, बचने का था पूरा भरोसा

कांस्टेबल बीरेंद्र ने स्वीकार किया कि उसने गोली अवैध पिस्टल से मारी। इससे पहले प्रकाश से अश्लील वीडियो डिलीट करने को कहा। जब वह नहीं माना तो गोली मार दी। इसी बीच बनभूलपुरा बवाल होने की वजह से उन्हें लगा था कि वह पुलिस से बच जाएंगे।


Suggested News