बदलेगा सुल्तानगंज का नाम, श्रावण मेले का उद्घाटन करने पहुंचे डिप्टी सीएम ने कर दी बड़ी घोषणा

बदलेगा सुल्तानगंज का नाम, श्रावण मेले का उद्घाटन करने पहुंचे डिप्टी सीएम ने कर दी बड़ी घोषणा

BHAGALPUR : श्रावणी मेले के कारण बिहार में सुल्तानगंज का नाम बहुत ही प्रसिद्ध है। यहां के अजगैबीनाथ के गंगा घाटों से लोग जल लेकर देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम के लिए रवाना होते हैं। लेकिन पिछले कई सालों से सुल्तानगंज का नाम बदलने की मांग स्थानीय स्तर पर की जाती रही है। लेकिन अब इसे मूर्त रूप देने की तैयारी की जा रही है। बताया गया कि सुल्तानगंज का नाम बदलकरक अजगैबीनाथ किया जा सकता है। इस बात की घोषणा खुद बिहार के डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद ने की है। गुरुवार को सुल्तानगंज स्थित नमामि गंगे घाट पर श्रावणी मेला का विधिवत उद्घाटन करने के बाद उप मुख्यमंत्री समारोह को संबोधित कर रहे थे।

यूपी और दूसरे राज्यों में जिस तरह से शहरों के नाम बदले जा रहे हैं। अब बिहार में भी यह नजर आ सकता है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि सुल्तानगंज का नाम बदलकर बाबा अजगैवीनाथ धाम करने पर सरकार गंभीरता से विचार करेगी। इसे सामान्य प्रशासन विभाग को भेजा जाएगा। नामकरण को लेकर सर्वानुमति बनाने का प्रयास किया जाएगा ताकि बाद में किसी तरह का विवाद नहीं हो। 

इसके पूर्व स्थानीय विधायक सहित कई वक्ताओं ने श्रावणी मेला को राष्ट्रीय मेला घोषित करने और सुल्तनागंज का नाम बदलने की मांग की। जिस पर डिप्टी सीएम ने पहल करने का आश्वासन दिया।

मिलेगा राष्ट्रीय मेले का दर्जा

इस दौरान राजस्व एवं भूमि सुधार सह जिले के प्रभारी मंत्री रामसूरत कुमार ने कहा कि समय आने पर केन्द्र सरकार राष्ट्रीय मेला का भी दर्जा देगी। नगर निकाय चुनाव के बाद नगर परिषद नाम बदलने के लिए प्रस्ताव भेजे। सरकार उसी के लिए बैठी हुई है।

 

 

 


Find Us on Facebook

Trending News