बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बने पार्क का बदलेगा नाम, तेज प्रताप करेंगे नए नाम का लोकार्पण

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बने पार्क का बदलेगा नाम, तेज प्रताप करेंगे नए नाम का लोकार्पण

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री कई बार अपने बयानों में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी का जिक्र करते हैं। भाजपा विरोधी होने के बावजूद भी वह अटल जी की तारीफ करने से नहीं चुकते हैं। 16 अगस्त को वह उनके समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि देने दिल्ली भी गए थे। अब पटना में उन्हीं अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर संचालित एक पार्क के नाम बदलने का फैसला लिया गया है। खुद नीतीश सरकार के पर्यावरण विभाग ने इस पार्क का नाम बदलने का निर्णय लिया है और आज से इस पार्क का नाम कोकोनट पार्क होगा। वहीं भाजपा ने पर्यावरण विभाग के इस फैसले को वापस लेने की मांग नीतीश कुमार से की है।

जनता ने दिया था अटलजी का नाम

दरअसल, इस पार्क का नाम पहले भी कोकोनट पार्क ही था। लेकिन 2018 में अटल बिहार वाजपेयी के निधन के बाद स्थानीय लोगों ने इस पार्क का नाम बदलकर अटल बिहार वाजपेयी के नाम पर कर दिया। साथ ही पार्क में वाजपेयी जी की प्रतिमा भी स्थापित की गई है। जिसके बाद सभी इसे वाजपेयी बिहारी वाजपेयी पार्क के नाम से ही जानते हैं। 

तेजप्रताप यादव करेंगे उद्घाटन

आज पर्यावरण विभाग इस पार्क का नाम फिर से कोकोनट पार्क करने जा रहा है। कंकड़बाग में बने इस पार्क को  खुद विभाग के मंत्री तेज प्रताप यादव करेंगे।

भाजपा ने जताई आपत्ती

वहीं पर्यावरण मंत्री के इस फैसले के विरोध में भाजपा ने कड़ी आपत्ती जाहिर की है। भाजपा प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि एक तरफ नीतीश कुमार अटल जी को पुष्पाजंली अर्पित करते हैं तो दूसरी तरफ उनकी सरकार का एक विभाग उनके नाम को मिटाने की कोशिश कर रहा है। जिस पार्क का नाम जनता ने तय किया, उसे बदला जा रहा है। जो बताता है कि सरकार किस तरह से फिरंगियों के इशारे पर काम कर रही है। भाजपा प्रवक्ता ने मांग की है कि पार्क का नाम वाजपेयी के नाम पर स्थायी रूप से किया जाए और कोकोनट पार्क नाम रखने का फैसला वापस लिया जाए।


Suggested News