समाज में वकीलों के योगदान के बारे में बताएंगे देश के नए मुख्य न्यायाधीश, इस तारीख को आ रहे हैं पटना

समाज में वकीलों के योगदान के बारे में बताएंगे देश के नए मुख्य न्यायाधीश, इस तारीख को आ रहे हैं पटना

PATNA : देश के नए मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित जल्द ही पटना दौरे पर आ रहे हैं। यहां वह बार काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित सेमिनार में भाग लेंगें। इसकी जानकारी बीसीआई के चेयरमैन मनन कुमार मिश्रा ने दी। 

24 सितंबर को करेंगे दौरा

बीसीआई चेयरमैन ने बताया कि आगामी 24 सितम्बर को बीसीआई और बिहार स्टेट बार काउंसिल की ओर से राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन बापू सभागार में किया जाएगा। सेमिनार का विषय समाज के निर्माण में वकीलों का योगदान है। इसके मुख्य अतिथि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति यूयू ललित होंगे।  उन्होंने बताया कि  सेमिनार में भाग लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट के कई सीनियर जज सहित दूसरे हाईकोर्ट के जज भी आएंगे। इसके अलावा पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सहित सभी जज को आमंत्रित किया गया है। 

स्टेट बार काउंसिल ने की तैयारी शुरू

स्टेट बार काउंसिल के सभी सदस्यों को प्रदेश के सभी वकीलों को सेमिनार में भाग लेने के लिए आमंत्रित करने का दायित्व सौंपा गया है। साथ ही सभी वकील संघों को आमंत्रित किया जा रहा है। नये एवं युवा वकीलों को सेमिनार के प्रबंध में सहयोग करने का दायित्व सौंपा जायेगा। 

बता दें कि यूयू ललित ने कुछ दिन पहले ही देश के मुख्य न्यायाधीश की जिम्मेदारी संभाली है। वह देश के ऐसे दूसरे सीजेआई हैं, जो इस कुर्सी पर बैठने से पहले अधिवक्ता के रूप में काम करते रहे हैं। उनसे पहले  जस्टिस एसएम सीकरी देश के 13वें मुख्य न्यायाधीश बने थे। उन्हें भी बार से सीधे सुप्रीम कोर्ट में जज बनाया गया था। जस्टिस सीकरी का कार्यकाल 1971 से अप्रैल 1973 तक था। लेकिन, जस्टिस ललित का कार्यकाल महज 74 दिनों का होगा और नवंबर 8, 2022 में वह सेवानिवृत्त हो जाएंगे। 


Find Us on Facebook

Trending News