बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नाज है अफसर बिटिया पर! माता -पिता का साथ मिला तो सुरभि के सपने को मिल गया पंख

नाज है अफसर बिटिया पर!  माता -पिता का साथ मिला तो सुरभि के सपने को मिल गया पंख

औरंगाबाद: कहते हैं कोशिश करने वालों को सफलता जरूर मिलती है। कुछ इसी जज्बे के साथ अपनी लगन, मेहनत और दृढ़ इच्छाशक्ति से गोह की बेटी सुरभि ने अपना सपना साकार किया है। सुरभि ने 68वीं बीपीएससी की परीक्षा में 97वां रैंक लाकर अपने गांव का ही नहीं बल्कि जिले का नाम भी रोशन किया है। वैसे, बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 68वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के टॉप 10 में 6 लड़कियां हैं। टॉप 5 में 3 लड़किया हैं।

गोह प्रखंड के सरेया गांव निवासी दिलीप सिंह की पुत्री है सुरभि। सुरभि सिंह ने 68वीं बीपीएससी परीक्षा में 97वां रैंक लाकर अपने गांव ही नही बल्कि जिले को गौरवान्वित किया है.सुरभि की इस उपलब्धि से ग्रामीण बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि सुरभि की सफलता देखकर गांव के दूसरे लड़के-लड़कियों को भी प्रेरणा मिलेगी. वे भी सफलता के परचम लहराएंगे.

सुरभि के पिता दिलीप सिंह का कहना है कि सुरभि बचपन से ही काफी प्रतिभाशाली छात्रा रही है। एक प्रशासनिक पदाधिकारी बनकर राज्य की सेवा करने का संकल्प लिया है. यही वजह रही की आज अपनी जिद को उसने सफलता के रूप में लोगों के सामने लाया. सुरभि का जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी का पद हासिल हुआ है

सुरभि ने अपनी इस बड़ी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है. जो उसकी इस सपने को साकार करने में हमेशा और हर घड़ी साथ दिया. सुरभि के इस उपलब्धि पर उसके गांव के साथ-साथ शुभचिंतकों में खुशी है. लगातार बधाइयां मिल रही है टेकारी कॉलेज के रिटायर प्रिंसिपल स्वर्गीय प्रोफेसर रणजीत सिंह की सुरभि पोती भी है।

Suggested News