बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में राहुल के सामने छलका किसानों का दर्द, राहुल ने भूमि अधिग्रहण पर कहा- वे लोकसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे

पूर्णिया में राहुल के सामने छलका किसानों का दर्द, राहुल ने भूमि अधिग्रहण पर कहा- वे लोकसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे

पूर्णिया:  एक तरफ राहुल गाँधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हुये है, दूसरी तरफ सहयोगी दल इंडिया गठबंधन से अपना रिश्ता तोड़ लिया है ऐसे मे कांग्रेस अपने नेता के  दौरा को लेकर उत्साहित है. मंगलवार को पूर्णिया में एक बड़ी रैली है. राहुल गांधी पूर्णिया के सिकंदरपुर पंचायत स्थित शीशाबाड़ी में किसानों के साथ चौपाल किया .  इस मौके पर किसानों ने अपनी समस्या राहुल के सामने रखी . तो  राहुल गांधी ने किसानों के भूमि अधिग्रहण मामले पर कहा कि वे लोकसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे और जब उनकी सरकार बनेगी तो किसानों के हित में काम किए जाएंगे .

 इस मौके पर  सुरक्षा की चाक चौबंद  व्यवस्था की गई थी.  वही राहुल गांधी ने  गांधी जी के पुण्यतिथि पर किसानों के साथ मौन भी रखा .राहुल गांधी के सामने अपनी बात रखने वाले किसानों ने कहा कि वे ऋण के बोझ तले डूबे हैं, लेकिन सरकार उनकी सुधि नही लेती .

कटिहार में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को बंगाल से बिहार में प्रवेश कर गई. किशनगंज में  राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा  हमला करते हुए कहा कि मणिपुर 9 महीने से हिंसा की आग में जल रहा है, लेकिन पीएम को मणिपुर का दौरा करने का समय नहीं मिल रहा. किशनगंज में राहुल गांधी ने एक बार फिर ओबीसी का मुद्दा उठाया. रहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर जाति जनगणना कराई जाएगी. वहीं किशनगंज के निकटवर्ती जिले पूर्णिया में मंगलवार को राहुल गांधी एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे.

मंगलवार को निकटवर्ती जिले पूर्णिया में एक बड़ी रैली और एक दिन बाद कटिहार में एक और रैली राहुल गांधी की होगी. कांग्रेस के प्रदेश  अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने बताया कि राहुल गांधी बृहस्पतिवार को अररिया जिले के रास्ते पश्चिम बंगाल रवाना होंगे और कुछ दिनों बाद झारखंड के रास्ते फिर बिहार लौटेंगे.

एक तरफ राहुल गाँधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हुये है, दूसरी तरफ सहयोगी दल इंडिया गठबंधन से अपना रिश्ता तोड़ लिया है ऐसे मे कांग्रेस अपने नेता के  दौरा को लेकर उत्साहित है. बता दें कि बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद  राहुल गाँधी के भारत जोड़ो यात्रा के तहत बिहार दौरे पर हैं.


पूर्णिया से अंकित कुमार झा की रिपोर्ट




Suggested News