झाड़ फूंक से नहीं बची बच्चे की जान तो पंचायत ने तांत्रिक पर लगाया 1 लाख का जुर्माना, नहीं देने पर तलवार से काट डाला

झाड़ फूंक से नहीं बची बच्चे की जान तो पंचायत ने तांत्रिक पर लगाया 1 लाख का जुर्माना, नहीं देने पर तलवार से काट डाला

NALANDA : जिले के मानपुर थाना क्षेत्र में झाड़फूंक से मरीजों का इलाज करनेवाले पंडित की हत्या का मामला सामने आया है। मृतक स्व.पातो पंडित का पुत्र छोटेलाल पंडित है। घटना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है।

मामला मानपुर थाना क्षेत्र के गोंगड़ीपर गांव का बताया जा रहा है। जहां छोटे लाल पंडित झाड़-फूंक और राजमिस्त्री का काम करता था। छोटे लाल पंडित के बेटे ने बताया कि गांव के ही एक व्यक्ति का पुत्र बहुत दिनों से बीमार था  । मेरे पिता से झाड़ फूंक कराने आया था । बाबजूद बच्चे की तबीयत ठीक नहीं हुई और 2 दिन पूर्व उसकी मौत हो गई। घटना के बाद बच्चे के परिजन ने छोटेलाल पंडित पर झाड़ फूंक में लापरवाही का आरोप लगा कर पंचयात बुलाया। पंचायत ने 1 लाख का जुर्माना किया गया। 

गरीबी के कारण नहीं दे पाए पैसा तो कर दी हत्या

बताया गया कि छोटे लाल पंडित के घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, जिसके कारण पैसा दे पाने असमर्थ था। इसलिए वह पैसा नहीं दे पाया था। जिसके कारण मृत बच्चे के परिजन खुन्नस खाए हुए थे। इसी दौरान जब बुधवार सुबह छोटे लाल पंडित शौच कर वापस लौट रहे थे, भी पूर्व से घात लगाए बदमाशों ने तलवार से हमला कर दिया। जिससे उनकी पर मौत हो गई। शरीर पर दर्जनों जगह तलवार के हमले का निशान है।

घटना की सूचना मिलने पर मानपुर थाना पुलिस गांव पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लायी। थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News