BIHAR NEWS : श्रमजीवी एक्सप्रेस के पेंट्रीकार कर्मी कर रहे थे शराब का कारोबार, 11 को पुलिस ने किया गिरफ्तार

BIHAR NEWS : श्रमजीवी एक्सप्रेस के पेंट्रीकार कर्मी कर रहे थे शराब का कारोबार, 11 को पुलिस ने किया गिरफ्तार

NALANDA : बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी लागू है। इसके बावजूद राज्य में धड़ल्ले से शराब का अवैध कारोबार किया जा रहा है । हालाँकि इसपर रोक लगाने के लिए पुलिस की ओर से कड़ी कार्रवाई की जा रही है । इसके बावजूद शराब तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। 

इसी कड़ी में पुलिस ने शराब तस्करी को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। नालंदा जिले के उत्पाद, एएलटीएफ ( एन्टी लिकर टास्क फोर्स ) और रेल थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राजगीर नई दिल्ली श्रमजीवि एक्स्पेस ट्रेन के पेंट्रीकार में छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें कर्मी के साथ साथ धंधेबाज शामिल हैं। रेल थानाध्यक्ष विजय बहादुर राम ने बताया कि कई दिनों से गुप्त सूचना मिल रही थी कि पेंट्रीकार के कर्मियों की मिली भगत से  शराब की खेप को चोरी छिपे बिहार के कई इलाकों में पहुँचाया जा रहा है। इसी सूचना के आलोक में जब हरनौत रेलवे स्टेशन के समीप पेंट्रीकार में छापेमारी की गयी तो उसमें कई जगहों पर छिपा कर रखे गए 113 लीटर विदेशी शराब और केनवियर बरामद हुआ। हालांकि कार्रवाई की भनक लगते ही कई कर्मी मौके से फरार हो गए। जिनकी पहचान की जा रही है। गिरफ्तार आरोपियों में बेगूसराय जिला के पिंटू कुमार और टुनटुन तांती, पटना जिले के बख्तियारपुर का मुन्ना कुमार, कमलेश कुमार ,बलिया जिले का अजय कुमार ,नालंदा जिले के मुन्ना कुमार ,रौशन कुमार, सुधीर कुमार जबकि बक्सर के विकास कुमार और शेखपुरा जिले के शिव गोपाल कुमार शामिल है। 

स्थानीय लोगों ने बताया कि जीआरपी के सहयोग से पेंट्रीकार कर्मियों द्वारा इस तरह के कार्य कई सालों से किया जा रहा था। जिसपर किसी ने ध्यान नहीं दिया। पुलिस छोटी मछली को पकड़ कर पीठ थपथपा रही है। जबकि बड़ी मछली अभी भी पुलिस के रडार से बाहर है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News