शारजाह से आ रही विमान की करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, पायलट की सूझ-बूझ से बाल-बाल बची 229 लोगों की जान

शारजाह से आ रही विमान की करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, पायलट की सूझ-बूझ से बाल-बाल बची 229 लोगों की जान

DESK : पिछले डेढ़ माह से विमानों में लगातार तकनीकी खामियों की शिकायतें सामने आ रही हैं। जिसके कारण विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ रही है। ताजा मामला कोच्चि एयरपोर्ट से जुड़ा है। जहां शारजाह से आ रही एयर अरेबिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। बताया गया कि की फ्लाइट का हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो गया। हालांकि, पायलट की सूझबूझ से एयरपोर्ट पर इसकी सेफ लैंडिंग करा ली गई। इस विमान में 222 यात्री और 7 क्रू मेंबर सवार थे। सभी सुरक्षित हैं।

कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (CIAL) ने बताया कि एयर अरेबिया की फ्लाइट G9-426 में यह खराबी आई थी। पायलटों ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को इसकी जानकारी दी। एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित कर दी गई और विमान शाम 7:29 बजे लैंड करा लिया गया। 8:22 बजे इमरजेंसी वापस ले ली गई।


जांच के आदेश दिए गए

DGCA (डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन) ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। एयरपोर्ट के एक सीनियर अफसर ने बताया कि विमान को रनवे 9 पर लैंड कराने के बाद इंजन बंद कर दिया गया। बाद में इसे पार्किंग-बे में ले जाया गया।

एयर अरेबिया के साथ दो माह में दूसरी घटना

एयर अरबिया के विमान के साथ दो महीने में ये ऐसी दूसरी घटना है। इससे पहले 6 जून, 2022 को चटगांव से अबू धाबी जा रहे एयर अरबिया के एक विमान के इंजन में खराबी आई थी। अहमदाबाद में उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। पायलटों को इंजन नंबर-1 में खराबी का पता चला तो इसे बंद कर दिया। दूसरे इंजन से इसकी सेफ लैंडिंग कराई गई।



 
 

Find Us on Facebook

Trending News