शिवाय एकेडमी में "स्टार्ट" स्कॉलरशिप के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, 60 हज़ार से अधिक छात्र टेस्ट में होंगे शामिल

शिवाय एकेडमी में "स्टार्ट" स्कॉलरशिप के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, 60 हज़ार से अधिक छात्र टेस्ट में होंगे शामिल

PATNA : पटना के शिवाय एकेडमी की ओर से चलाए जाने वाले ''स्टार्ट'' स्कॉलरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। स्टार्ट ( शिवाय टैलेंट एडमिशन एंड रिवॉर्ड टेस्ट) में इस साल 60 हजार से ज्यादा बच्चों के भाग लेने की संभावना है। शिवाय एकेडमी की ओर से पिछले चार साल से यह टैलेंट सर्च प्रोग्राम चलाया जा रहा है। इस टेस्ट को बिहार-झारखंड के छात्रों की तरफ से अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली है। 


शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में एकेडमी के निदेशक एलबी मिश्रा ने बताया कि छात्रों की बढ़ती प्रतिभागिता को देखते हुए इस साल यह टेस्ट और बड़े पैमाने पर आयोजित किया जाएगा। इसके तहत बिहार के सभी 38 जिलों में टेस्ट आयोजित किये जाएंगे। झारखंड के भी कई जिलों में इसकी परीक्षा होगी। इसमें तीन सौ से ज्यादा स्कूल हिस्सा लेंगे। जिसमें 60 हजार से ज्यादा बच्चों के परीक्षा में हिस्सा लेने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा की परीक्षा के बाद हर जिले में सेमिनार के माध्यम से एक करोड़ रुपए से अधिक का स्कॉलरशिप और पुरस्कार दिया जाएगा। इसके बाद ''फॉर्चुनेट-40'' के तहत शीर्ष 40 छात्रों का चयन किया जाएगा, जिन्हें पटना में शिवाय एकेडमी में नि:शुल्क शिक्षा दी जाएगी। इन 40 छात्रों में 20 मेडिकल और 20 इंजीनियरिंग के होंगे।  

बता दें की मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए शिवाय एकेडमी बिहार-झारखंड में एक जाना-माना नाम है। जेईई और नीट की पिछली परीक्षाओं में इस साल भी यहां के छात्रों ने शानदार सफलता हासिल की है। पटना में शिवाय एकेडमी के दो सेंटर बोरिंग रोड और कंकड़बाग में चल रहे हैं। प्रेस कांफ्रेंस में शिवाय एकेडमी के निदेशक एल बी मिश्रा के अलावा ददन मिश्रा और राहुल पांडेय भी उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News