बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रॉपटी डीलर को घर से बुलाया और पीट-पीटकर मार डाला, हत्या की घटना को लेकर जमकर हुआ बवाल

प्रॉपटी डीलर को घर से बुलाया और पीट-पीटकर मार डाला, हत्या की घटना को लेकर जमकर हुआ बवाल

ARA : तेजी से ऊपर की तरफ बढ़ रहे भोजपुर के अपराधिक ग्राफ में और इजाफा हो गया, जब जिले के शाहपुर नगर पंचायत के वार्ड नंबर आठ में रविवार की रात एक प्रॉपर्टी डीलर की बेरहमी से हत्या कर दी गयी।  बदमाशों लाठी-डंडे और रॉड से पीट-पीटकर उसकी जान ले ली। उसका कान कटा हुआ था और शरीर पर कई जगह जख्मी के निशान मिले हैं। गर्दन पर भी लाल रंग का दाग है। उसका शव सोमवार की सुबह करीब छह बजे आरा-बक्सर हाईवे पर शाहपुर स्थित हाई स्कूल के पास से बरामद किया। वह रात करीब 12 बजे से ही घर से गायब था। मामले में बताया गया कि मृतक आकाश कुमार यादव शाहपुर वार्ड नंबर 8 निवासी कमलेश यादव का 22 वर्षीय पुत्र था। वह जमीन खरीद-बिक्री का कारोबार करता था। उसके परिजन जमीन और पैसे के विवाद में पड़ोस के रमेश यादव और उसके परिजनों पर अगवा कर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। 

सड़क पर उतरकर लोगों ने जमकर काटा बवाल


इधर, शव मिलते ही लोग आक्रोशित लोग हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को ले लोग सड़क पर उतर गये। बीच सड़क पर शव रख हंगामा शुरू कर दिया गया। टायर जला कर रोड भी जाम कर दिया गया। वहीं मौके पर पहुंचे स्थानीय पुलिस अफसरों को ग्रामीणों का आक्रोश भी झेलना पड़ा। आक्रोशित लोग पुलिस पर सूचना के बाद काफी लेट से आने का आरोप लगा रहे थे। इसे लेकर पुलिस और रोड जाम कर रहे लोगों के बीच बहस भी हुई। सूचना मिलने पर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन और सीओ पंकज झा पहुंचे। एसडीपीओ ने आरोपितों को गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इस दौरान हाइवे पर करीब पांच घंटे तक अफरातफरी मची रही और आवागमन बाधित रहा। 

साजिश के तहत की गई हत्या, साथी कारोबारी पर शक

मामले में मृतक के चचेरे भाई सुनील कुमार राय उर्फ मुन्ना यादव ने बताया कि आकाश पड़ोस के ही रमेश यादव के साथ मिल जमीन का कारोबार करता था। दोनों के बीच कुछ दिनों से जमीन और करीब तीन-चार लाख रुपये की लेन-देन का विवाद था। रविवार की रात कुछ लोग आकाश को घर से बुलाकर ले गये थे। लेकिन, देर रात तक वह घर वापस नहीं लौटा। तब उसकी खोजबीन शुरू की गयी, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। इस बीच सोमवार को शव मिलने की सूचना मिली। 

एसडीपीओ बोले : हर एंगल से की जा रही मामले की तफ्तीश

जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन ने बताया कि इस मामले में सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसमें दो महिलाएं शामिल हैं। मृतक के परिजन जमीन और पैसे के विवाद में हत्या किये जाने का आरोप लगा रहे हैं। हालांकि जांच के क्रम में प्रेम प्रसंग का मामला भी सामने आ रहा है। उन्होंने बताया कि रविवार की रात युवक रमेश यादव के घर में घुसा था। मामले की हर एंगल से छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि आकाश कुमार की हत्या को लेकर उसके पिता कमलेश यादव के बयान पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। उसमें रमेश यादव, मुद्रिका यादव, अजीत कुमार यादव, शंकर यादव, उमेश यादव और अनीता देवी सहित सात लोगों को आरोपित किया गया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि आकाश ने गांव के ही रमेश यादव को जमीन खरीदने के लिये चार लाख रुपये दिये थे, लेकिन मांगने पर रमेश रुपये नहीं दे रहा था। इसे लेकर कुछ दिन पूर्व दोनों के बीच विवाद हुआ था। इस मामले में पुलिस ने मुद्रिका यादव, शंकर यादव और अनीता देवी सहित चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष नित्यानंद शर्मा ने बताया कि अन्य आरोपितों की धरपकड़ के लिये छापेमारी की जा रही है। 



Suggested News