बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश की पहल पर बने इंडी एलायंस का मकसद जनता को लूटना, कांग्रेस नेता के ठिकाने से 200 करोड़ नकद मिलने पर बरसी भाजपा

सीएम नीतीश की पहल पर बने इंडी एलायंस का मकसद जनता को लूटना, कांग्रेस नेता के ठिकाने से 200 करोड़ नकद मिलने पर बरसी भाजपा

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर विपक्षी दलों के बने गठबंधन 'इंडिया' को भाजपा ने देश को लूटने वाला गठबंधन बताया है. कांग्रेस के सांसद के ठिकाने से 290 करोड़ रुपए से ज्यादा नकदी मिलने के बाद भाजपा ने इसे इंडी एलायंस की लूट का उदाहरण बताया है. पिछले चार दिनों से रांची सहित कई जगहों पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के ठिकानों पर रेड चल रही है. इनकम टैक्स की छापामारी में जो नकदी बरामद हुई है उसे देखकर सबके होश उड़ गए. 

अब इसे लेकर भाजपा प्रवक्ता डॉ राम सागर सिंह ने इंडी एलायंस को जनता को लूटने वाला गठबंधन करार दिया. उन्होंने कहा कि एक ओर इंडी एलायंस है जिसकी गारंटी जनता से पाई-पाई लूटना है. दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी है जिसमें जनता से लूटी गई पाई पाई लौटने की गारंटी है. 

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर ही विपक्षी दलों का गठबंधन इंडिया बना है. इसकी तीन बैठकें क्रमशः पटना, बेंगलुरु और मुंबई में हुई जिसके बाद इसका नामकरण किया गया. एक ओर नीतीश कुमार अपनी सरकार को सुशासन की सरकर बताते हैं तो दूसरी ओर जिस इंडिया गठबंधन में वे शामिल हैं उसके घटक दलों के नेताओं से इतनी बड़ी नकदी मिली है. ऐसे में भाजपा ने इंडिया गठबंधन को निशाने पर लेते हुए सीएम नीतीश की पहल को सवालों के घेरे में लाया है. 

भाजपा का कहना है कि नीतीश कुमार की पहल पर जो गठबंधन बना है उसका मूल मकसद ही जनता को लूटना है. इसका उदहारण कांग्रेस के सांसद के ठिकाने से 290 करोड़ रुपए से ज्यादा नकदी मिलना है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता से लूट मचाने वाले नेताओं पर नकेल कस रहे हैं. इसी वजह से केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष एकजुट हुआ है.

Suggested News