बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टूटने से बच गया रिश्ता : पुलिस ने दिया भरोसा तो बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, कड़ी निगरानी में ससुराल पहुंची दुल्हन

टूटने से बच गया रिश्ता : पुलिस ने दिया भरोसा तो बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, कड़ी निगरानी में ससुराल पहुंची दुल्हन

PRATAPGARH : यूपी पुलिस ने  अपराधियों को पकड़ने के साथ सामाजिक जिम्मेदारी का भी बखूबी निर्वहन किया है। मामला यूपी के प्रतापगढ़ जिले से जुड़ा है। जहां एक शादी से पहले बदमाशों ने दूल्हे के परिवार को बारात लेकर आने पर उन्हें स्नाइपर से उड़ाने की धमकी दी। जिसके बाद दुल्हन ने पुलिस से मदद मांगी। पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए न सिर्फ धमकी देनेवाले बदमाशों को गिरफ्तार किया, बल्कि पुलिस की सुरक्षा में शादी भी संपन्न कराई गई, साथ ही दुल्हन के ससुराल पहुंचने तक पुलिस उनके साथ मौजूद रही।

पूरा मामला प्रतापगढ़ शहर से सटे जोगापुर से कंधई गांव से जुड़ा है। सोमवार को जाने वाली बरात धमकी भरा पत्र के मिलने से रुक गई थी। पत्र में लिखा गया था कि बरात लेकर जाने पर दूल्हे समेत स्वजन को स्नाइपर गन से उड़ा दिया जाएगा। इस दुस्साहस पर पुलिस के क्विक एक्शन लिया। एसपी सतपाल अंतिल ने स्वाट समेत चार स्पेशल टीमों को लगाकर धमकी देने वाले आरोपितों को पकड़ने को कहा।

तीन आरोपितों को पुलिस ने पकड़ा

तीन दर्जन सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो तीनों आरोपित सोमवार शाम को ही पकड़ लिए गए। इस प्रकरण में पंकज विश्वकर्मा पुत्र जय राम विश्वकर्मा सरसीडी कंधई, उसके साथी रवि कुमार पुत्र सियाराम कुमार सराय जमुआरी व मंजीत कुमार पुत्र हरिराम गौतम सरसीडी को पकड़ा गया है। रात में पकड़े गए आरोपियों से दूल्हे के पिता का सामना भी कराया। 

रात में पकड़े गए आरोपियों से दूल्हे के पिता का सामना भी कराया। स्वॉट टीम प्रभारी ने दूल्हे के पिता को तीन घंटे तक समझाते हुए हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। जिसके बाद मंगलवार को पुलिस के जवान भी सादे कपड़ों में बरातियों में शामिल होकर अपनी निगरानी में बरात निकलवाए व फेरे करवाए। मंगल गीतों की फुहार के साथ दुल्हन ने पिया संग ससुराल में कदम रखा तो दोनों पक्षों में उल्लास छा गया

पूछताछ में आरोपित पंकज ने शादी रोकने के लिए धमकी देने की बात बताई। बाकी उसके प्लान में सहयोग कर रहे थे। घटना में प्रयुक्त तमंचा, बाइक आदि बरामद कर लिया गया है। पुलिस टीम को पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। 


Suggested News