बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपने अपहरण को स्कूली बच्चों ने किया नाकाम, इस तरह किया खुद को सुरक्षित, टल गई बड़ी घटना

अपने अपहरण को स्कूली बच्चों ने किया नाकाम, इस तरह किया खुद को सुरक्षित, टल गई बड़ी घटना

PATNA : प्रदेश में इन दिनों अपरहण का उद्योग भी काफी बढ़ चुका है। आए दिन अपहरण का मामला सामने आते रहते है। ताजा मामला पटना बिक्रम इलाके का है जहां पुलिस ने स्कूली बच्चों को अपहरण कर ले कर भाग रहे टेंपो चालक को गिरफ्तार किया है। साथ ही टैंपू को भी जब्त किया है।

मिली जानकारी के अनुसार बिक्रम थाना क्षेत्र के बलियारी  गांव से पुलिस ने देर शाम एक निजी स्कूल से अपहरण किए गए भाई बहन को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। जहां पुलिस ने तत्काल इसकी सूचना परिजनों को भी दी जिसके बाद परिजन देर शाम थाना पहुंचकर अपने बच्चों से मुलाकात किया। दरअसल दानापुर के दीघा के  संत माइकल स्कूल से अपहरण किए दो बच्चो को टेंपू चालक अपने वाहन से मंगलवार की दोपहर से लेकर भाग रहा था तब ही  बलियारी गांव के पास दोनों बच्चों को टेंपो चालक समेत पकड़ा गया।

बच्चों ने ली ग्रामीण की मदद

 जिसमें कुछ ग्रामीणों ने बताया कि यह दोनों बच्चे टेंपो में बैठे हुए थे और चालक पानी पीने के लिए कहीं गया हुआ था तभी बच्ची ने रोते हुए ग्रामीण का हाथ पकड़ लिया और उसने बताया कि मेरा घर दानापुर सगुना कैंट पर है और यह अंकल मुझे स्कूल से छुट्टी होने के बाद इधर-उधर घुमा रहे हैं और जब मैं कह रही हूं कि मुझे मम्मी से बात करनी है तो यह बोलते हैं कि बस अब तुम्हें घर पहुंचा देंगे तभी ग्रामीणों ने 112 के पास फोन कर इस अपहरण की जानकारी दी जिसके बाद भी हरकत में आई और तुरंत बलियारी गांव पहुंचकर पुलिस ने दोनों बच्चों को सकुशल बरामद किया साथ ही मामले में टेंपो चालक को गिरफ्तार कर लिया और टैंपू को भी जप्त कर लिया।

गिरफ्तार टेंपू चालक की पहचान दानापुर कैंट  रोड निवासी 

उदय शंकर प्रसाद यादव का पुत्र अभिषेक उर्फ गोपाल के रूप में हुई है. फ़िलहाल गिरफ्तार टेंपो चालक से पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है। इधर घटना को लेकर बच्चे के नाना नरेश यादव ने बताया कि दीघा के संत माइकल स्कूल में दोनों बच्चे पढ़ते हैं और दोपहर में स्कूल की छुट्टी होती है छुट्टी होने के बाद टैंपू से ही प्रतिदिन वो दोनो  स्कूल से आते थे और जाते थे। मंगलवार को जब स्कूल से छुट्टी हुई तो बच्चे की मां ने टैंपो चालक को फोन किया तो बताया कि वह जाम में फंसा है और थोड़ी देर में आ जायेगा. लेकिन फिर कुछ देर के बाद फोन किया गया तो टेंपो चालक का फोन बंद बता रहा था जिसके बाद हम सभी लोग स्कूल पहुंचे तो स्कूल के लोगों ने बताया कि टेंपो चालक ही बच्चों को लेकर गया है।

दो दिन से दूसरा टेंपो ड्राइवर आ रहा था

घटना की जानकारी बच्चे की पिता जो आर्मी में अभी हैं उन्हें सूचना दी गई इसके बाद हम लोगों ने खोजबीन शुरू किया इसी दौरान पुलिस के द्वारा सूचना मिली कि दोनों बच्चे बिक्रम इलाके में पाए गए हैं। पुलिस की इस करवाई से हम सभी लोग संतुष्ट हैं और दोनों बच्चे सकुशल हैं। आगे  नाना ने बताया कि प्रतिदिन टेंपो चालक कोई और था लेकिन दो दिनों से यह अभिषेक टेंपो चालक बच्चों को लेकर आता था और जाता था।

दूसरी और बिक्रम थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि मामला अपहरण का है या नहीं यह अभी तक स्पष्ट नहीं है फिलहाल गिरफ्तार टेंपो चालक से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान जो भी बात सामने आएगी वो आगे बताया जाएगा।

इधर पालीगंज एएसपी अवधेश सरोज ने बताया कि बिक्रम थानाक्षेत्र के बलियारी गांव से पुलिस ने दो स्कूली बच्चे को बरामद किया है जो दानापुर के दीघा के संत माइकल स्कूल से टेंपू चालक  लेके भागा था।फिलहाल इस मामले में टेंपो चालक को गिरफ्तार किया गया जिससे पूछताछ की जा रही है। अपहरण का मामला है या कुछ और इसकी भी जांच पुलिस कर रही है साथ ही दोनों बच्चों को सकुशल परिजनों को सौंप दिया गया है।


Suggested News