बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के पहले सीएम नीतीश के खास मंत्री अशोक चौधरी का बड़ा खुलासा, ये मुद्दे होंगे खास

बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के पहले सीएम नीतीश के खास मंत्री अशोक चौधरी का बड़ा खुलासा, ये मुद्दे होंगे खास

पटना. बिहार में जातीय गणना सर्वे रिपोर्ट जारी होने के बाद क्या अब आरक्षण का दायरा भी बढ़ेगा? इसे लेकर अब बिहार सरकार में भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. 6 नवंबर से शुरू हो रहे बिहार विधान मंडल के आगामी शीतकालीन सत्र पर बोले रविवार को मंत्री अशोक चौधरी ने अहम बातें हैं. उन्होंने कहा कि आरक्षण का दायरा बढ़ाने का निर्णय हमारे नेता का होगा. यह कलेक्टिव निर्णय होता है. तमाम राजनीतिक दलों का जो जाति आधारित गणना में शामिल थे.

वहीं आर्थिक सर्वेक्षण का रिपोर्ट जारी करने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यह कब जारी होगा इसकी जानकारी उन्हें नहीं है. लेकिन आर्थिक सर्वेक्षण का रिपोर्ट जरूर जारी होगा. साथ ही विधानमंडल सत्र में विपक्ष से सार्थक भूमिका निभाने की उन्होंने अपील की. वहीं उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी पर नीतीश कुमार सॉफ्ट दिखते हैं तो यह बीजेपी का निर्णय है. ऐसा कुछ नहीं है. 

INDIA गठबंधन पर नीतीश द्वारा सवाल उठाने को लेकर अशोक चौधरी ने कहा कि INDIA  गठबंधन को और इफेक्टिवली आना चाहिए था नीतीश कुमार का यही सवाल होगा. वहीं अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे साहब से तो बात हुई है तो कोई रास्ता निकलेगा बात होगी. कांग्रेस भी अपने विधानसभा चुनाव को लेकर व्यस्त है तो कुछ ना कुछ आगे जरूर बात निकलेगी.

सुबह-सुबह लगातार नीतीश कुमार के भ्रमण और जदयू नेताओं से मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि माननीय नेता सुबह में मिलने जाते हैं तो यह अच्छी बात है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएगा पॉलीटिकल एक्टिविटी बढ़ेगी हीं.


Suggested News