बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डीजीपी से भी अधिक तेवर में रहते हैं थाने के मुंशी..., शिकायत की सच्चाई जानने पहुंचे विधायक पर ही दिखाने लगा अपना रौब

डीजीपी से भी अधिक तेवर में रहते हैं थाने के मुंशी..., शिकायत की सच्चाई जानने पहुंचे विधायक पर ही दिखाने लगा अपना रौब

BEGUSARAI : जहाँ एक तरफ बिहार सरकार जीरो टॉलरेंस नीति की बात करती है वही दूसरी ओर आज भी थानों में आम लोगों के साथ न तो सही से व्यवहार किया जाता है और न ही बिना लक्ष्मी दिए काम आगे खिसकता है। आम लोगो की बात छोड़ दीजिये, जब एमएलए जैसे बड़े कद के शख्सियत को थाने का मुंशी तैश से बात करे तो आम जनता का क्या हाल होता होगा इस बात  की कल्पना आप खुद कर सकते हैं।  ऐसा हम नही कह रहे है बल्कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में ऐसा दिख रहा है जिसमें मटिहानी विधानसभा के जदयू विधायक राजकुमार सिंह मटिहानी थाना के एएसआई सह मुंशी जितेंद्र कुमार पर बरस रहे हैं।

 दरअसल मटिहानी के  जदयू विधायक राजकुमार सिंह को मटिहानी प्रखंड के जनता से प्रखंड के अलग अलग विभागों के द्वारा किये जा रहे लापरवाहियों  और अनियमितता की लगातार शिकायत मिल रही थी। तंग आकर वे अचानक शुक्रवार को मटिहानी प्रखंड पहुँच कर हर विभाग को झकझोर दिया। अब बारी थी थाने कि इसलिए प्रखंड के विभिन्न विभागों से निकलते निकलते वे मटिहानी थाना में भी घुस गए। वहाँ उन्होंने देखा कि सैदपुर से कुछ घायल लोग आवेदन लिखवाने और रचियाही के कुछ लोग पूर्व में दिए गए आवेदन का रिसीविंग लेने आये थे। लेकिन मुंशी जितेंद्र कुमार ने सभी को बाहर बैठा कर रखा था। 


विधायक को  नहीं पहचान पाया मुंशी

उनलोगों को  देखकर राजकुमार सिंह ने उनके थाने पर आने का वजह पूछा तो दंग रह गए। इस बात पर जब उन्होंने मुंशी से जनता के शिकायत पर सवाल किया तो मुंशी जी ने आम पब्लिक समझ विधायक जी को रगड़ दिया। आलम यह हो गया कि  मुंशी जी भी उनसे उसी तेवर में जवाब देने लगे । इतना ही नहीं थाने में दोनों के बीच बहसा बहसी भी होने लगी फिर क्या था विधायक जी गुस्से से आग बबूला हो गए। जो कैमरे में कैद हो गई।

डीजीपी से अधिक तेवर हैं मुंशी के

इस क्रम में जेडीयू विधायक ने सभी के सामने मुंशी की जमकर क्लास लगाई। विधायक ने थाना के ASI सह मुंशी जितेंद्र सिंह को डांटते-फटकारते हुए कहा कि तुम अपनी हैसियत नहीं जानते हो। तुम्हारा यहां क्या काम है? तुम जनता के नौकर हो और जनता के लिए तुमको काम करना है। विधायक मुंशी के बातचीत करने के लहजे से काफी नाराज हो गए जिसके बाद विधायक ने मुंशी की जमकर डांट फटकार की। उन्होंने थाना अध्यक्ष को फोन कर जब मुंशी की  शिकायत की तो थानाध्यक्ष के द्वारा जय हिंद बोलने पर विधायक ने कहा कि  आप जय हिन्द करते हैं और आपका मुंशी थाने को हिंद महासागर बना दिया है।इसको बात करने का तरीका नहीं पता है। जनप्रतिनिधि और विधायक से कैसे बातचीत की जाती है, यह इसे पता ही नहीं है।इस बात की शिकायत की जाएगी। मुंशी का तेवर डीजीपी के तेवर से भी ज्यादा है। 

इस दौरान मुंशी को विधायक कर्तव्य और काम सिखाते रहे तो मुंशी के द्वारा भी विधायक से सवाल-जवाब करता रहा। इस वजह से राजकुमार काफी नाराज हो गए और डांट फटकार कर आगे शिकायत करने की बात कह चल दिए। इस मौजूद लोगों ने बताया कि मुंशी खुलेआम रिश्वतखोरी करते हैं और नहीं देने पर खाने से डांट डपट कर भगा देते हैं । अब देखना है कि इस पूरे मामले में क्या कारवाई हो पाती है ।

Suggested News