बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंधी भटकती महिला के लिए सहारा बने एसडीओ, एक घंटा में राशनकार्ड बनाकर विधायक के हाथों दिलवाया

अंधी भटकती महिला के लिए सहारा बने एसडीओ, एक घंटा में राशनकार्ड बनाकर विधायक के हाथों दिलवाया

MOTIHARI : अंधी महिला के लिए अरेराज एसडीओ बने सहारा।कड़ाके के धूप में राशनकार्ड के लिय प्रखंड व कचहरी के चक्कर लगा रही दोनों आंख से महिला को एसडीओ ने एक घन्टे के अंदर राशनकार्ड बनाकर विधायक के हाथों सौंपा। अंधी महिला रढिया पंचायत की चंदा खातून बतायी जा रही है।गोबिंदगंज विधायक सुनील मणि तिवारी, एसडीओ संजीव कुमार व डीएसपी रंजन कुमार के हाथों राशन कार्ड मिलते ही महिला ने सरकार व प्रशासन को धन्यवाद व सलामती का दुआ दिया गया।

मोतिहारी जिला के अरेराज एसडीओ संजीव कुमार के द्वारा दोनों आंख से अंधी महिला को एक घंटे में राशनकार्ड बनाकर देने की चर्चा हो रही है। जानकारी के अनुसार बुधवार अरेराज एसडीओ पंचायत निरीक्षण कर लौट रहे थे। इतने में कड़ाके के घुप में दोनों आंख से अंधी एक महिला डंडा का सहारा लिए भटक रही थी।एसडीओ ने गाड़ी रोक कर महिला के पास पहुचकर उनकी समस्या की जनकारी लिया गया। महिला ने राशनकार्ड नही होने से हो रही परेशानी के बारे में बताया।

तत्काल की कार्रवाई 

एसडीओ ने इसे गंभीरता से लिया और त्वरित महिला को अनुमंडल कार्यालय बुलाकर लाया गया। वहीं महिला के घर से आधार कार्ड,बैंक पासबुक सहित कागजात मंगवाकर एक घंटे के अंदर राशनकार्ड बनवाया गया। इसके बाद अरेराज प्रखंड के रढिया पंचायत की अंधी महिला चंदा खातून को विधायक सुनील मणि तिवारी,एसडीओ संजीव कुमार व डीएसपी रंजन कुमार द्वारा एक घंटे में राशनकार्ड बनाकर सुपुर्द किया गया। 

दोनों आंख से अंधी महिला ने राशनकार्ड मिलने पर सरकार व पदाधिकारियो को बहुत बहुत धन्यवाद देते हुए सलामती की दुआ भी दिया गया ।वर्षो से राशनकार्ड से बंचित महिला प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाने को मजबूर थी ।

Suggested News