बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घर के आंगन में गिरा सेना की तोप का गोला, विस्फोट से एक ही परिवार के तीन लोगों की गई जान, होली की खुशियां मातम में बदली

घर के आंगन में गिरा सेना की तोप का गोला, विस्फोट से एक ही परिवार के तीन लोगों की गई जान, होली की खुशियां मातम में बदली

GAYA : होली पर परिवार के लोग एक साथ मौजूद थे और घर में जहां एक तरफ महिलाएं पकवान बना रही थी, वहीं दूसरी तरफ बाकी सदस्य आंगन में स्वादिस्ट पकवान का आनंद उठा रहे थे। इसी दौरान पास में मौजूद सेना के फायरिंग रेंज से तोप एक गोला गिरा और फिर एक जोरदार विस्फोट हुआ। जिसके बाद पूरी स्थिति बदल गई, आंगन में दो लाशें पड़ी थी, तीन लोग घायल पड़े हुए थे,  जिनमें एक की अस्पताल जाने के दौरान मौत हो गई। परिवार में खुशियों की जगह मातम पसर गया था।

गया जिले के बाराचट्टी की घटना

यह दर्दनाक मंजर गया जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र अंतर्गत गुलरवेद गांव की है। जहां हुए विस्फोट के बाद पूरे इलाके में कोहराम मच गया।जहां बुधवार को अल सुबह यह घटना हुई है। तीनों घायल को सीएचसी बाराचट्टी से प्राथमिक उपचार के बाद गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल रेफर किया गया है। गोला विस्फोट होने से कंचन कुमारी (45 वर्ष), पिंटू मांझी (25 वर्ष), राशो देवी (30 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हुए है। कंचन कुमारी की मौत गया लेकर जाने के दौरान रास्ते हुई है। सुरज कुमार (18 वर्ष) ग्राम गुलरवेद एवं गोविंद मांझी (25 वर्ष) ग्राम बनवारा की मौत घटनास्थल पर ही हो गई है।

धमाके के बाद तड़प रही थी ननद

मृतक के स्वजन मंजू देवी बताती हैं कि हमलोग होली पर्व को लेकर अपने घर में पुआ-पकवान बना रहे थे। घर के आंगन में खाट पर बैठकर हमारे ननदोई गोविंद मांझी और सुरज कुमार बच्चों के साथ खा रहे थे। हमारी छोटी ननद कंचन कुमारी सबको पकवान खिला रही थी। इसी बीच आंगन मे गोला गिरा। हर तरफ धुआं-धुआं नजर आने लगा। कुछ पता नहीं चल रहा था। आंगन में हमारे ननदोई और देवर लहूलुहान पड़े थे, जबकी ननद कंचन खून से लथपथ तड़प रही थी। यह देखकर परिवार में कोहराम मच गया।

पूरे गांव में सुनाई दी विस्फोट की गूंज

विस्फोट की आवाज पूरे गांव में सुनाई दी। धमाके के आवाज से लोग दहशत में आ गए। होली का त्योहार छोड़कर लोग अपने-अपने घरों से निकलकर पीड़ित के घर पहुंचे तो देखा कि होली की खुशियां मातम में तब्दील हो चुकी थी। चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल था। आनन-फानन में घटना की सूचना थाना को दी गई। पुलिस और एंबुलेंस की टीम पहुंची और घायलों को अस्पताल ले जाया गया।

एसडीओ तथा डीएसपी के रामदास पहुंचे गुलरवेद

इधर, गया के वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि बाराचट्टी थाना क्षेत्र स्थित गांव के एक घर पर गोला गिरा है, जिसमें तीन लोगों की मौत की सूचना है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची है। मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि गांव से कुछ दूरी पर फायरिंग रेंज है, जहां अर्धसैनिक बल व अन्य सुरक्षा एजेंसी से जुड़े लोग फायरिंग का अभ्यास करते हैं। जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि जो गोला घर पर गिरा है वह फायरिंग रेंज से आया है या नहीं।

Suggested News