फिर आ रही जहरीली शराब की बू : गोपालगंज में 3 लोगों की संदेहास्पद मौत, कई लोगों का इलाज जारी, सकते में अधिकारी

फिर आ रही जहरीली शराब की बू : गोपालगंज में 3 लोगों की संदेहास्पद मौत, कई लोगों का इलाज जारी, सकते में अधिकारी

GOPALGANJ: बिहार में शराबबंदी लागू है, यह बात सभी को पता है। इसके बावजूद चोरी-छिपे शराब का निर्माण और बिक्री जारी, यह बात भी किसी से छुपी नहीं है। इसी बीच जहरीली शराब से होने वाली मौतें लगातार प्रशासनिक व्यवस्था और पुलिस पर सवाल खड़े करती है। एक बार फिर गोपालगंज में 3 लोगों की संदेहास्पद मौत हुई है। वहीं कई लोगों का इलाज जारी है। इस बार भी दबी जुबान में लोग जहरीली शराब को ही वजह बता रहे हैं।

यह घटना महम्मदपुर के कुशहर गांव की है। मिली जानकारी के अनुसार सभी लोगों ने शराब का सेवन किया था और ऐसी आशंका है कि जहरीली शराब की वजह से ही इनकी मौत हुई है। वहीं इस घटनाा के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। अभी मौत की वजह पर स्पष्ट रूप से नहीं बता रही है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत की वजह पता चल पायेगी। पुलिस ने तत्काल दो लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। स्थानीय एसडीपीओ भी मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, जहरीली शराब पीने से तीन और लोगों के बीमार होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि सभी का इलाज मोतिहारी में चल रहा है। 


गौलतलब है कि कुछ दिन पहले ही मुजफ्फरपुर के सरैया थाना क्षेत्र के रेपुरा-रुपौली गांव में 7 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। जांच के बाद पता चला कि सभी की मौत जहरीली शराब पीने से हुई थी। इस मामले में पुलिस ने खुद के बयान पर दो एफआईआर दर्ज की है। इससे पहले सीवान से भी इसी तरह का मामला सामने आया था. यहां जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई थी। सीवान एसपी ने इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए गुठनी थाना प्रभारी और चौकीदार को निलंबित कर दिया था।

Find Us on Facebook

Trending News