बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत पाकिस्तान सीमा पर तैनात फौजी ने वीडियो बनाकर सीएम नीतीश से लगाई गुहार, कहा मेरे परिवार की रक्षा कीजिये

भारत पाकिस्तान सीमा पर तैनात फौजी ने वीडियो बनाकर सीएम नीतीश से लगाई गुहार, कहा मेरे परिवार की रक्षा कीजिये

NAWADA: फौजी अपने देश की रक्षा के लिए अपना सब कुछ लूटा देते हैं। लेकिन कई बार इन्हीं फौजियों के परिवार पर मुशीबतें आ जाती है। फौजी अपने परिवार के मदद के लिए लगातार प्रशासन से गुहार लगाते रहते है लेकिन उनकी बातों को अनदेखा किया जाता है। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है। जहां हिंदुस्तान पाकिस्तान के बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ जवान ने वीडियो जारी कर सीएम नीतीश कुमार से न्याय की गुहार लगाई है। 

दरअसल, नवादा जिले के नरहट थाना क्षेत्र के ओलीपुर गांव के रहने वाले बीएसएफ जवान रामवृक्ष पंडित के पुत्र विकास कुमार ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में पहले विकास ने अपना परिचय देते हुए कहा कि मैं हिंदुस्तान पाकिस्तान के बॉर्डर पर तैनात हूं और मैं एक बीएसएफ का जवान हूं। मेरे परिवार के लोगों को दबंग लोगों के द्वारा परेशान किया जा रहा है। परिवार को मारने तक की धमकी दी जा रही है।

बीएसएफ जवान ने आगे कहा कि जिले में कोई भी अधिकारी उसकी बात नहीं सुन रहे हैं। उसके परिवार के द्वारा डीएम, अचलधिकारी तक को आवेदन दिया गया। इसके बाद भी अधिकारी उनके आवेदन को नजरअंदाज कर रहे हैं। दबंगों ने उनके परिवार के ऊपर अतिक्रमण का मामला दर्ज कराया गया है। जिससे बचने के लिए इनका परिवार कोर्ट में याजिका भी दायर किया है। 

 वहीं जवान ने आगे बताया कि 24 मई को नवादा के अधिकारियों के द्वारा उसके घर को तोड़ने का आदेश जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा ही हमें घर में रहने के लिए वंशानुगत पर्चा दिया गया था। कोर्ट में भी याजिका दायर किए हैं लेकिन कोर्ट के फैसला आने से पहले ही उसके घर को तोड़ने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। जवान ने वीडियो को जारी कर बिहार के सीएम नीतीश कुमार से अपने परिवार को बचाने की गुहार लगाई है। जवान ने कहा कि एक फौज होने के नाते मैं देश का रक्षा करता हूं हमारे भी परिवार की रक्षा की जाए।

Suggested News