बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छात्रा ने पानी पीने के लिए जाने की मांगी अनुमति, हेडमास्टर ने कहा - पेशाब पी लो, शिक्षा विभाग ने किया निलंबित

छात्रा ने पानी पीने के लिए जाने की मांगी अनुमति, हेडमास्टर ने कहा - पेशाब पी लो, शिक्षा विभाग ने किया निलंबित

DESK :झारखंड और छत्तीसगढ़ जिले की सीमा पर स्थित बलरामपुर जिले में प्रधान पाठक को छात्राओं को नाली का पानी और पेशाब पीने के लिए कहना भारी पड़ गया । मामला सामने आने के बाद बीईओ ने तत्काल कार्रवाई करते हुए प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया। 

यह पूरा मामला जिले के वाड्रफनगर के माध्यमिक शाला फूलीडुमर का है। यहां प्रधान पाठक से बच्चियों ने पूछा कि, सर हम पानी पीने सड़क के उस पार जाएं क्या, तो टीचर ने पहले कहा कि नाली का पानी पीने जाओ। जब छात्रा ने मना किया, तो कह दिया पेशाब पी लो।

प्रधान पाठक रामकृष्ण त्रिपाठी से यह जवाब सुनकर नाराज 7वीं क्लास की छात्राएं सरपंच के पास पहुंची। उनको पूरी बात बताई। जिसके बाद सरपंच ने बीईओ को बुलाकर कार्रवाई की मांग की। 

कलेक्टर रिमीजीयूस से जब इस घटना पर बात की गई तो एक्का ने कहा कि, यह घटना बेहद शर्मनाक है। जैसे ही यह बात हमारे संज्ञान में आई हमने तत्काल फूलीडुमर माध्यमिक शाला के हेडमास्टर रामकृष्ण त्रिपाठी को निलंबित कर दिया है। साथ ही विकासखंड शिक्षा अधिकारी मनीष कुमार को जांच के आदेश दिए हैं।

बैग में हिडन कैमरा लेकर जाते थे गुरुजी

एक महीने पहले वाड्रफनगर बीईओ मनीष कुमार स्कूल की जांच में भी पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान मिडिल स्कूल के शिक्षकों की नजर हेडमास्टर के बैग पर पड़ी तो वे चौंक गए। हेडमास्टर के हैंडबैग में एक हिडन कैमरा छिपा हुआ था। इस पर BEO ने हेडमास्टर को नोटिस भी थमाया था।

Suggested News