बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्कूल की टेस्ट में फेल हुआ छात्र, बौखलाए गुरुजी ने मासूम को घंटो तक कमरे में किया बंद, खूब हुआ हंगामा

स्कूल की टेस्ट में फेल हुआ छात्र, बौखलाए गुरुजी ने मासूम को घंटो तक कमरे में किया बंद, खूब हुआ हंगामा

PURNIA : पूर्णिया जिले के कसबा नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 5 के हजारीबाग स्थित नॉलेज पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले वर्ग तीन के छात्र नितेश कुमार के टेस्ट परीक्षा में फेल होने पर स्कूल के निदेशक नीरज आनंद द्वारा छात्र को घंटो स्कूल के अंदर बंद कर छोड़ दिया गया. छात्र नितेश कुमार द्वारा घंटो बंद किये जाने के बाद बच्चा चिल्लाया और रोने लगा जिसकी आवाज सुनकर ग्रामीण वहां पहुंच कर देखा तो स्कूल के अंदर एक बच्चा बंद है. 

ग्रामीणों के सूचना के बाद बच्चे का पिता मांगन राम तथा माता पिंकी देवी ने स्कूल के निदेेशक को बुलाकर अपने बच्चे को स्कूल से बाहर निकाला . वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची चाइल्ड लाइन के समन्वयक जय कृष्ण गुरुंग ने वहां पहुंच कर स्कूल के निर्देशक से एकरारनामा बनवाया. तथा समझया गया कि आगे से ऐसे गलती न करे. नही तो उनपर कानूनी करवाई की जाएगी

ग्रामीणों द्वारा इस घटना की सूचना चाइल्ड लाइन के हेल्पलाइन नंबर 1098 पर तथा कसबा थाना पुलिस को दिया गया. ग्रामीणों द्वारा जब स्कूल में बंद हुए बच्चे को पूछा तो उन्होंने बताया कि हम इसी स्कूल के वर्ग तीन के छात्र है. स्कूल में आयोजित टेस्ट परीक्षा में फेल हो जाने पर स्कूल के निर्देशक नीरज आनंद द्वारा मुझे बंद कर दिया.

 .  इस बाबत गुरुंग ने बताया कि 1098 पर सूचना मिली थी एक बच्चे को किसी कोचिंग सेंटर में बंद कर दिया गया है और इसके बाद हम लोगों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उस जगह पर पहुंचा पता चला कि कोचिंग सेंटर का नाम नॉलेज पब्लिक स्कूल  है हजारीबाग नगर पंचायत में है मैंने पुलिस प्रशासन को भी सूचना दी और बच्चे को रेस्क्यू किया उसके बाद हम लोगों ने स्कूल संचालक से बांड बनवाया और उसमें हिदायत दी गई कि आगे से किसी बच्चे के साथ ऐसा व्यवहार नहीं होना चाहिए अन्यथा उसके ऊपर आरटीई एक्ट के अंतर्गत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Suggested News