बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्य के इन इलाकों में गिरा तापमान, रजाई निकाल लीजिए, बदलने वाला है मौसम का मिजाज, कंपकपी बढ़ाएगी ठंड

राज्य के इन इलाकों में गिरा तापमान, रजाई निकाल लीजिए, बदलने वाला है मौसम का मिजाज, कंपकपी बढ़ाएगी ठंड

पटना- पिछले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की दर्ज की गई है, जबकि अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट हुई है. सुबह और शाम में अब अच्छी ठंड पड़ रही है. हर दिन कोहरा का असर बढ़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम और न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट हो सकती है. इससे ठंड में बढ़ोत्तरी होगी.  दिन ढलते ही मौसम में सिहरन शुरू हो गई है. राजधानी समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में शाम से ही ठंड का असर दिखने लगा है  .सुबह में गर्म कपड़े पहनने लगे हैं. वहीं पछुआ हवा के कारण न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की  गई है.ठंडी हवाएं चलने की वजह से भी तापमान गिरा है.  बिहार में न्यूनतम तापमान 15°C तक पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार  आने वाले तीन दिनों में सूबे के तापमान में और गिरावट आने  की संभावना है. मौसम विबाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य का मौसम शुष्क बना रहा.  विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान राज्य का मौसम शुष्क बना रहेगा, सुबह के समय धुंध छाए रहने का अनुमान है. राज्य के उत्तर पूर्व, पश्चिमी भाग और हिमालय की तलहटी वाले क्षेत्रों में हल्के कुहासे के छाए रहने की संभावना है. 

अगले तीन दिनों के दौरान राज्य के उत्तर-पश्चिम और दक्षिण पश्चिम भागों के जिलों में न्यूनतम तापमान में 2-3°C की क्रमिक गिरावट होने की संभावना है.अगले तीन दिनों में राज्य के उत्तर-पश्चिम जिले जैसे पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज और दक्षिण पश्चिम जिले जैसे बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल के तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट दर्ज की जायेगी. इसके साथ हीगलवार को राज्य के प्रत्येक जिले का अधिकतम तापमान 30 से 32°C और न्यूनतम तापमान 16 से 18°C रहने की संभावना है.

दिन सुहाना तो रात में ठंड का साम्राज्य शुरू हो गया है.  अब धीरे-धीरे दिन छोटे होते जा रहे हैं,  ठंड बढ़ने लगी है. गांव  में शहरों के मुकाबले ठंड ज्यादा बढ़ी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में दीपावली तक ठंड का अहसास दिन में भी होने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार तापमान में गिरावट होगी. सुबह और शाम में ठंड रहेगी. वहीं अब दोपहर में भी ठंड महसूस होगी .

Suggested News