बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वायरल बुखार से गोपालगंज में तीसरे बच्चे ने दम तोड़ा, मेडिकल टीम की निगरानी में रखे गये दूसरे बीमार बच्चे

वायरल बुखार से गोपालगंज में तीसरे बच्चे ने दम तोड़ा, मेडिकल टीम की निगरानी में रखे गये दूसरे बीमार बच्चे

GOPALGANJ : बिहार के गोपालगंज में वायरल बुखार के लक्षण वाले बच्चों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा. बुधवार की सुबह सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में एक और बच्चे की मौत हो गई।  बच्चा कुचायकोट थाने के नया टोला निवासी जवाहर लाल मिश्र का 11 साल का पुत्र अभिषेक कुमार बताया गया। वहीं बच्चे की मौत की घटना के बाद पटना से एक विशेष वायरोलॉजी डिपार्टमेंट की टीम बैकुुंठपुर पहुंची। इस दौरान टीम ने  बैकुंठपुर के दिघवा व महुअवा से 59 बच्चों का लिया ब्लड सैंपल लिए। साथ ही. जांच रिपोर्ट आने तक सभी बच्चों को मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया है।

इससे पहले 10 दिनों से बुखार से पीड़ित  बच्चे का इलाज निजी अस्पतालों में चल रहा था. जहां उसकी मौत हो गई। वहां से डॉक्टर ने कुचायकोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेफर किया गया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से रेफर किए जाने के बाद बच्चे को परिजनों ने सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई. बच्चे की मौत होते ही परिजनों में कोहराम मच गया. अस्पताल परिसर में बच्चे की मां चीत्कार में डूब गई.

परिजनों का कहना था कि बच्चे को तेज बुखार थी और मुंह से झाग निकल रहा था. वहीं डॉ. एके चौधरी ने कहा कि लक्षण चमकी जैसा ही है, लेकिन चमकी से मौत हुई या अन्य बीमारी से, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. गोपालगंज में चमकी के लक्षण से मरनेवालों की संख्या तीन हो गई है. दो की मौत चमकी से होने की पुष्टि सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो ने की है.

बता दें कि बिहार के कई जिलों में वायरल बुखार के मामले सामने आए हैं। जिसके कारण चार सौ से अधिक बच्चे गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं। सिर्फ पटना में बुधवार तक 233 बच्चों को भर्ती किया गया था। दूसरी तरफ मुजफ्फरपुर में एसकेएमसीएच में अभी 93 तो केजरीवाल अस्पताल में 82 बच्चों का इलाज चल रहा है।  



Suggested News