बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजगीर में 17 नवंबर को होगा अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति के तीसरे नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन

राजगीर में 17 नवंबर को होगा अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति के तीसरे नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन

PATNA : अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति की ओर से आगामी 17 नवम्बर को राजगीर में तीसरे नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन किया जायेगा. इसका आयोजन देशभर के अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए किया जायेगा. इसमें बिहार के अलग-अलग जगहों से आये अधिवक्ता शामिल होंगे. इस एक दिवसीय नेशनल कॉन्फ्रेंस में दो सत्र होंगे. प्रथम सत्र कॉमन होगा और दूसरे सत्र में केवल अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति के सदस्य ही भाग लेंगे. 

इसे भी पढ़े : केंद्र सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार दें या प्रतिमाह 5 हज़ार रूपये बेरोजगारी भत्ता : बोले पूर्व मंत्री अजीत कुमार

इस बात की जानकारी आज बार कौंसिल भवन, पटना हाई कोर्ट में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति की ओर से दी गयी. इस मौके पर समिति के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष धर्मनाथ प्रसाद यादव, उपाध्यक्ष राम चरितर प्रसाद,   प्रान्तीय महामंत्री रणविजय सिंह, संगठन मंत्री राज कुमार राजेश उपस्थित थे. उन्होंने बताया कि समाज में अधिवक्ताओं की क्या भूमिका और महत्व है, इसको लेकर अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति द्वारा 3rd नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन किया जायेगा. 

इसे भी पढ़े : पटना में अवैध शराब के धंधे का भंडाफोड़, 24 कार्टन शराब के साथ पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार 

उन्होंने बताया कि इस आयोजन की मुख्य बात यह है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के पहले सत्र में विद्वान अधिवक्ताओं को अधिवक्ता रत्न की उपाधि से सम्मानित भी किया जाएगा और उन्हें समिति की ओर से प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा. इसमें 50 या 50 वर्ष से अधिक विधि व्यवसाय में सेवा देने वाले, 25 या 25 वर्ष से अधिक विधिज्ञ परिषद, भारत अथवा राज्य विधिज्ञ परिषद सदस्य/पदाधिकारियों के रूप में उत्कृष्ट सेवा देने और अधिवक्ताओं के कल्याणार्थ अधिवक्ता आंदोलन (1981-86) तक जेल यात्रा करने वाले अधिवक्ता शामिल होंगे. वहीं दूसरे सत्र में समिति के पदाधिकारियों और अधिवक्ता प्रतिनिधिगण की बैठक होगी, जिसमें समिति की कार्ययोजना और नीतियों पर विस्तार से चर्चा होगी. 

Suggested News