बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराब तस्करी का बदला ट्रेंड, नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं धंधेबाज, तरीका देख रह जाएंगे दंग

शराब तस्करी का बदला ट्रेंड, नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं धंधेबाज, तरीका देख रह जाएंगे दंग

छपरा- बिहार में साल 2016 में पूर्ण रूप से सीएम नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून लागू किया. कानून तो लागू कर दिया गया, लेकिन अभी तक राज्य से शराब तस्करी और शराबियों की खबरें आए दिन आती रहती है.राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू है इसके बावजूद तस्कर तस्करी के नए नए तरिके इजाद करने से बाज नहीं आ रहे. पुलिस, प्रशासन और मद्य निषेध विभाग शराब के धंधेबाजों पर पूर्णत: नकेल कसने में सफल होता नहीं दिख रहा है. तमाम प्रयासों के बावजूद शराब की तस्करी हो रही है. वहीं छपरा मद्य निषेध विभाग की मुस्तैदी ने शराब के धंधेबाजों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. मद्य निषेध विभाग और पुलिस की मुस्तैदी के कारण शराब कारोबारी अपने मनसूबे में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. शुक्रवार की सुबह में छपरा के के मांझी चेकपोस्ट पर मद्य निषेध और उत्पाद विभाग की टीम ने  उत्तर प्रदेश से प्याज के बोरों के बीच छिपा कर ट्रक में  बिहार लाई जा रही अंग्रेजी शराब की एक बड़ी खेप को पकड़ा है.ट्रक से जब्त शराब की कीमत लगभग 15लाख रुपए बताई जा रही है. 

छपरा के उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि  बिहार में लागू शराबबंदी को सफल बनाने और जिला प्रशासन के निर्देशानुसार मद्य निषेध विभाग और  मांझी पुलिस ने  यूपी- बिहार की सीमा पर जयप्रभा सेतु पर बने चेकपोस्ट पर बिहार की सीमा में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की स्कैनर मशीन से जांच की जा रही थी. रजनीश ने बताया कि इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार सुबह पांच बजे के आसपास  यूपी की ओर से आ रहे एक ट्रक को रूकवाया गया और जांच की गई तो ट्रक के अंदर लदे प्याज के बोरों के नीचे छिपाकर लाई जा रही अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप को बरामद किया गया. उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि शराब की कीमत बाजार में लगभग 15 लाख रुपए है. शराब जब्ती के बाद पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है वहीं मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है .गिरफ्तार आरोपी की पहचान अंकित पिता राजेंद्र सिंह बखर थाना चौबिया जिला इटावा ,उत्तर प्रदेश के रूप में हुई.पुलिस आरोपी से कड़ाई से पूछताछ कर रही है. वही आरोपी अंकित ने बताया कि वह ट्रक इटावा से  लेकर दरभंगा जा रहा था.

 पुलिस शराब के धंधे में संलिप्त अन्य अभियुक्तों का पता लगाने में जुटी हुई है. वहीं आरोपी के विरुद्ध मद्य निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. बिहार में शराबबंदी कानून का कठोरता से पालन का दावा राज्य सरकार करती है वहीं मद्य निषेध विभाग के अनुसार राज्य में शराब को रोज पकड़ा जा रहा है, शराब की तस्करी के लिए शराब तस्कर नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं तो सवाल है आखिर धंधेबाजी पर पुलिस के डंडे का असर क्यों नहीं पड़ रहा? 

Suggested News